यूपी के सर्वे ने NDA की उड़ाई नींद, इंडिया गठबंधन को मिला सुकून! 

लोकसभा चुनाव 2024 के नतीजों से पहले ही एग्जिट पोल बड़े-बड़े दावा कर रहा है। ऐसे में कई एग्जिट पोल में दावा किया जा रहा है कि यूपी में BJP...

4PM न्यूज़ नेटवर्क: लोकसभा चुनाव 2024 के नतीजों से पहले ही एग्जिट पोल बड़े-बड़े दावा कर रहा है। ऐसे में कई एग्जिट पोल में दावा किया जा रहा है कि यूपी में भाजपा अपने लक्ष्य से काफी पीछे दिखाई दे रही है। और INDIA अलायंस को बड़ा फायदा मिलने वाला है। वैसे भी अब चुनावी नतीजे आने में 24 घंटे से भी कम समय बचा हुआ है। राजनीतिक पार्टियों की दिलों की धड़कने बढ़ती हुई नजर आ रही है। इस चुनाव में NDA और इंडिया गठबंधन के बीच कांटे की टक्कर है।

जानिए क्या इशार कर रहे हैं ये EXIT POLL

वहीं सर्वे के मुताबिक एनडीए को 46-48 सीटें मिलने के आसार जताए जा रहे हैं।  इंडिया अलायंस को 32-34 सीट मिल रहीं हैं। इस सर्वे में न सिर्फ यूपी में इंडिया अलायंस की बल्ले-बल्ले है बल्कि देश में भी उन्हीं की सरकार बनाने के आसार जताए गए हैं। इस सर्वे में दावा किया गया है कि एनडीए को 207-241 सीटें मिल सकती हैं। वहीं इंडिया अलायंस को 255-290 सीटें दी गईं हैं।

  • न्यूज नेशन के एग्जिट पोल के मुताबिक NDA को यूपी की 80 में से 67 सीटें मिलने का अनुमान है। वहीं इंडिया गठबंधन को 10 और अन्य के खाते में तीन सीटें जाती नजर आ रही है।
  • रिपब्लिक भारत (मैट्रिज) के एग्जिट पोल में भाजपा को यूपी में 69 से 74 सीटें मिल रही है। वहीं, इंडिया गठबंधन को 6 से 11 सीटें मिलती दिख रही है,
  • जन की बात के एग्जिट पोल में एनडीए को 68 से 74 सीटें, इंडिया गठबंधन को 6 से 12 सीटें मिल रही है। इनके एग्जिट पोल में सिर्फ भाजपा को 64-70 सीटें मिलने के आसार जताए जा रहे हैं।
  • सहयोगी अपना दल (एस) और रालोद को 2-2, सुभासपा को 1 सीट मिलने के अनुमान हैं. सपा को 5 से 11 और कांग्रेस को एक सीट मिल सकती है।
  • टाइम्स नाऊ-वीएमआर के एग्जिट पोल में एनडीए को 68-71 और सपा-कांग्रेस को 8-12 सीटें मिलने की संभावना जताई जा रही है।
  • इंडिया न्यूज  के एग्जिट पोल में एनडीए गठबंधन को 69 और इंडिया गठबंधन को 11 सीटें मिलने का अनुमान लगाया गया है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button