राहुल गांधी के लिए प्रियंका ने किया भावुक पोस्ट 

लोकसभा चुनाव 2024 का मुकाबला इस बार काफी दिलचस्प रहा। विपक्षी गठबंधन INDIA ने सत्ताधारी बीजेपी के नेतृत्व वाले NDA को कड़ी टक्कर दी है।

4PM न्यूज़ नेटवर्क: लोकसभा चुनाव 2024 का मुकाबला इस बार काफी दिलचस्प रहा। विपक्षी गठबंधन INDIA ने सत्ताधारी बीजेपी के नेतृत्व वाले NDA को कड़ी टक्कर दी है। वहीं इस बीच लोकसभा चुनाव 2024 के परिणाम को देखते हुए कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी अपने भाई राहुल गांधी को लेकर उन्होंने काफी भावुक बयान दिया है। प्रियंका गांधी ने कहा कि मेरे भाई जो तुम्हें नहीं देख पाए, वो अब आपको देखते हैं।  

आपको बता दें कि प्रियंका गांधी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के जरिए एक्स पर लिखा कि आप खड़े रहे। आपके साथ इतना कुछ हुआ और आपको इतना कुछ कहा गया, लेकिन आप विपरित परस्थितियों में पीछे नहीं हटे। उन्होंने आपके दृढ़ विश्वास पर कितना भी संदेह किया हो, लेकिन आपने विश्वास करना कभी नहीं छोड़ा।

कांग्रेस महासचिव ने आगे कहा कि आपने (राहुल गांधी) उनके फैलाए गए झूठ के बावजूद सच्चाई के लिए लड़ना कभी नहीं छोड़ा। आपने क्रोध और घृणा को कभी भी अपने पर हावी नहीं होने दिया। आप अपने दिल में प्यार, सच्चाई और दया के साथ लड़े। जो लोग आपको नहीं देख सके, वह अब आपको देखते हैं। हममें से कुछ लोगों ने हमेशा आपको सबसे बहादुर के रूप में देखा और जाना है। मुझे आपकी बहन होने पर गर्व है।

दरअसल, भारतीय जनता पार्टी 2014 के बाद पहली बार बहुमत के जादुई आंकड़े 272 से पीछे रह गई है। इस बार पार्टी को सबसे बड़ा झटका उत्तर- प्रदेश की जनता ने दिया है। यूपी में विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ सबसे बड़ा गठबंधन बनकर उभरा है।

महत्वपूर्ण बिंदु

  • 543 सदस्यीय लोकसभा में भारतीय जनता पार्टी ने 240 सीटों पर जीत हासिल की है।
  • एनडीपी में शामिल टीडीपी, जेडीयू, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे की शिवसेना और चिराग पासवान नीत लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) ने क्रमश: 16, 12, 7 और 5 सीटें जीती हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button