यूट्यूबर ने बनाई आपत्तिजनक रील, वायरल होते ही हुए गिरफ्तार

आए दिन सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर तरह-तरह के आपत्तिजनक वीडियो वायरल होते रहते हैं। लेकिन इस बीच जो वीडियो वायरल हो रहा है।

4PM न्यूज़ नेटवर्क: आए दिन सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर तरह-तरह के आपत्तिजनक वीडियो वायरल होते रहते हैं। लेकिन इस बीच जो वीडियो वायरल हो रहा है। जिसे देखकर आप भी दंग रह जाएंगे। दरअसल, लोकसभा चुनाव के परिणाम आने के बाद एक यूट्यूबर ने मुस्लिम वेशभूषा में सोशल मीडिया पर सामाजिक सौहार्द बिगाड़ने वाला वीडियो पोस्ट कर दिया है। लोकसभा चुनाव में बीजेपी की कम सीट आने पर एक युवक ने मुस्लिम भेष में रील बनाया। इसके साथ ही युवक ने सिर पर टोपी पहनकर और दाढ़ी लगाकर वीडियो बनाया। इस वीडियो में हिंदुओं को भड़काने और आपत्तिजनक भाषा का इस्तेमाल किया गया।

जानिए क्या है मामला?

दरअसल, वायरल वीडियो को शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा है कि “सुनो अयोध्या वालों इस वीडियो को सुनो उसके बाद चुल्लू पर पानी में डूब जाओ।#Ayodhya”

आपको बता दें कि मुस्लिम भेष बनाकर भड़काऊ रील पोस्ट करने वाले युवक का नाम है धीरेंद्र राघव, जिसे पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। बताया जा रहा है कि यूट्यूब धीरेंद्र राघव ने पहले भी आपत्तिजनक वीडियो पोस्ट किए हैं। मुस्लिम भेष में धीरेंद्र राघव ने हिंदुओं को भड़काने और आपत्तिजनक टिप्पणी करने वाली रील पोस्ट की जो वायरल होने लगी है। ऐसे में जब वीडियो का संज्ञान पुलिस ने लिया तो तत्काल आरोपी यूट्यूबर धीरेंद्र को हिरासत में लिया गया। सामाजिक सौहार्द बिगाड़ने वाली वीडियो को हटाया गया और धीरेंद्र के खिलाफ कार्रवाई की गई।

धारा 295A , 505 में दर्ज हुआ मुकदमा

जानकारी के मुताबिक आगरा पुलिस ने आरोपी धीरेंद्र के खिलाफ धारा 295A , 505 में मुकदमा दर्ज किया गया है। इस मामले डीसीपी का कहना है  कि सोशल मीडिया पर सामाजिक सौहार्द बिगाड़ने वाला आपत्तिजनक वीडियो रील पोस्ट किया था। आरोपी आगरा क्षेत्र का ही रहने वाला है। जिसे न्यायालय के सामने पेश किया जा रहा है इसके साथ ही थाने पर विधिक कार्रवाई जारी है।

  • आपत्तिजनक वीडियो को सोशल मीडिया पर पोस्ट करने वाले धीरेंद्र के इंस्टाग्राम के 27 हजार फॉलोअर हैं।
  • जिसमें से अपलोड की गई वीडियो को 15 हजार लोगों ने लाइक किया और 3500 से ज्यादा कमेंट किए गए।
  •  मुस्लिम भेष में रील बनाने वाले धीरेंद्र के खिलाफ आगरा के न्यू आगरा थाना में मुकदमा दर्ज किया गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button