NEET रिजल्ट पर बोले राहुल गांधी, कहा- मोदी ने शपथ लेने से पहले ही 24 लाख छात्रों का तोड़ा घर

NEET रिजल्ट को लेकर उठा विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। छात्र सड़कों पर उतरे हुए और रिजल्ट में धांधली का आरोप लगा रहे हैं और चारों तरफ हंगामा हो रहा है।

4PM न्यूज़ नेटवर्क: NEET रिजल्ट को लेकर उठा विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। छात्र सड़कों पर उतरे हुए और रिजल्ट में धांधली का आरोप लगा रहे हैं और चारों तरफ हंगामा हो रहा है। NEET Result 2024 जारी होने के बाद से कई स्टूडेंट्स, पैरेंट्स और कोचिंग टीचर्स नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) पर कई आरोप लगा रहे हैं। ऐसे में कई मामलों में नीट रिजल्ट में गड़बड़ी की आशंका जताई जा रही है। बताया जा रहा है कि पहली बार इतनी ज्यादा संख्या में स्टूडेंट्स का टॉप करना, बिना नोटिफिकेशन ग्रेस मार्क्स देना, मार्क्स और रैंक में अन्य गड़बड़ी शामिल हैं। हालांकि NTA ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट के माध्यम से इसके पीछे की वजह बताई जा रही है लेकिन स्टूडेंट्स और एक्सपर्ट्स इससे संतुष्ट नहीं हैं।

 इसी क्रम में NEET रिजल्ट को लेकर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर हमला बोला है। राहुल गांधी ने कहा है कि एक ही एग्जाम सेंटर से 6 छात्र मैक्सिमम मार्क्स के साथ टॉप कर जाते हैं, कितनों को ऐसे मार्क्स मिलते हैं जो टेक्निकली संभव ही नहीं है। शिक्षा माफिया और सरकारी तंत्र की मिलीभगत से पेपर लीक उद्योग चल रहा है। राहुल गांधी ने आरोप लगाया है कि नीट के रिजल्ट में धांधली करके 24 लाख छात्रों का घर तोड़ दिया गया है।

NEET रिजल्ट में धांधली करके 24 लाख छात्रों का तोड़ा घर: राहुल

आपको बता दें कि राहुल गांधी ने सोशल मीडिया के माध्यम से ट्वीट करते हुए लिखा है कि ‘नरेंद्र मोदी ने अभी शपथ भी नहीं ली है और NEET परीक्षा में हुई धांधली ने 24 लाख से अधिक स्टूडेंट्स और उनके परिवारों को तोड़ दिया है। एक ही एग्जाम सेंटर से 6 छात्र मैक्सिमम मार्क्स के साथ टॉप कर जाते हैं, कितनों को ऐसे मार्क्स मिलते हैं जो टेक्निकली संभव ही नहीं है, लेकिन सरकार लगातार पेपर लीक की संभावना को नकार रही है।

इसके अलावा उन्होंने आगे कहा कि ‘शिक्षा माफिया और सरकारी तंत्र की मिलीभगत से चल रहे इस पेपर लीक उद्योग से निपटने के लिए ही कांग्रेस ने एक रोबस्ट प्लान बनाया था। हमने अपने मैनिफेस्टो में कानून बना कर छात्रों को पेपर लीक से मुक्ति दिलाने का संकल्प लिया था। राहुल ने कहा कि आज मैं देश के सभी स्टूडेंट्स को विश्वास दिलाता हूं कि मैं संसद में आपकी आवाज बनकर आपके भविष्य से जुड़े मुद्दों को मजबूती से उठाऊंगा। युवाओं ने INDIA पर भरोसा जताया है, INDIA उनकी आवाज को दबने नहीं देगा।

महत्वपूर्ण बिंदु

  • 4 जून को नीट के परिणाम घोषित किए गए थे।
  •  नीट रिजल्टी में किसी भी गड़बड़ी से इनकार करने का बाद NTA का रुख अब डिफेंसिव नजर आ रहा है।
  • एजेंसी ने कहा है कि समय की कमी की वजह से स्टूडेंट्स को ग्रेस मार्क देने की समीक्षा की जाएगी।
  • ऐसे में बड़ी संख्या में अभ्यर्थियों को 720 में से 720, 719 और 718 तक अंक मिले थे।
  • जिसे लेकर काफी सवाल उठ रहे थे, विशेषज्ञों का भी  कहना था कि इतने नंबर मिलना असंभव है।
  • वहीं NTA के मुताबिक, समीक्षा से पूरा रिजल्ट प्रभावित नहीं होगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button