कांग्रेस नेता जयराम रमेश के निशाने पर पीएम मोदी

लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान पीएम मोदी द्वारा उठाए गए कच्चातिवु द्वीप मुद्दा एक बार फिर चर्चा में है। इस मुद्दे पर अब कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने एक बड़ी प्रतिक्रिया दी।

4PM न्यूज़ नेटवर्क: 

बिहार को लेकर चर्चाओं में मायावती

उत्तर प्रदेश में पूर्व सीएम मायावती की पार्टी का असर ज्यादा भले न दिखा हो लेकिन बिहार के एक लोकसभा क्षेत्र में उनकी पार्टी ने छाप जरूर छोड़ दी है। इस लोकसभा चुनाव में बिहार की कई सीटों पर बसपा को जबरदस्त वोट मिले। कुछ सीटों पर कांटे की टक्कर थी। बड़ी बात तो ये है कि एक सीट पर मायावती को यूपी से भी अधिक वोट मिले हैं।

कांग्रेस नेता जयराम रमेश के निशाने पर पीएम मोदी

लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान पीएम मोदी द्वारा उठाए गए कच्चातिवु द्वीप मुद्दा एक बार फिर चर्चा में है। इस मुद्दे पर अब कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने एक बड़ी प्रतिक्रिया देते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर निशाना साधा। और कहा कि चुनाव के दौरान इस मुद्दे को उठाना गैर-जिम्मेदाराना था। क्योंकि इससे श्रीलंका के साथ भारत के रिश्ते बिगड़ने का एक बड़ा खतरा है। साथ ही कांग्रेस नेता ने कहा कि तमिलनाडु की जनता ने इसका मुंहतोड़ जवाब दिया है।

अपने वादों से मुकरे सोमनाथ भारती

नरेंद्र मोदी ने तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ ली है। इस पर आम आदमी पार्टी के नेता सोमनाथ भारती ने अपने सिर मुंडवाने वाले बयान पर यूटर्न लिया है। आप नेता ने पहले नरेंद्र मोदी के प्रधानमंत्री बनने पर अपना सिर मुंडवाने की कसम खाई थी। मगर अब जब मोदी द्वारा पीएम पद की शपथ लेने पर सोमनाथ भारती ने ये कहते हुए अपना वादा पूरा करने से इंकार कर दिया कि मोदी का ये तीसरा कार्यकाल उनका अपना नहीं है, बल्कि एनडीए के सहयोगी दलों के समेकित प्रयासों का परिणाम है।

शपथ ग्रहण के बाद तैयार हुई मोदी की नई कैबिनेट

नरेंद्र मोदी ने पीएम पद की शपथ लेने के साथ ही तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने का इतिहास रच डाला है। बता दें नरेंद्र मोदी ने लगातार तीन बार प्रधानमंत्री बनने के मामले में पूर्व प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू के रिकॉर्ड की बराबरी की है। मोदी के साथ उनके 30 कैबिनेट और 36 राज्य मंत्रियों और 5 राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) ने भी मंत्री पद की शपथ ली है।

महाराष्ट्र की राजनीति में मची हलचल

मोदी कैबिनेट में शामिल होने के लिए भाजपा ने अजित पवार गुट की एनसीपी को भी ऑफर दिया था, जिसे उन्होंने ठुकरा दिया। जिसके चलते महाराष्ट्र की राजनीति में हलचल तेज हो गई है। अजित गुट के प्रफुल्ल पटेल को राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) का ऑफर था लेकिन उन्होंने ये कहकर इसे ठुकरा दिया कि वो कैबिनेट मंत्री रह चुके हैं और ये उनका डिमोशन होगा।

अब्‍बास अंसारी पिता स्व. मुख्तार के प्रार्थना सभा में लेगा भाग

सुप्रीम कोर्ट से तीन दिन का पैरोल मिलने के बाद कासगंज जेल में बंद पिता स्व. मुख्तार अंसारी का बेटा अब्बास अंसारी जिला जेल जा पहुंचा, जहां से आज सोमवार को अब्बास मुहम्मदाबाद जाकर अपने पिता स्व. मुख्तार अंसारी के प्रार्थना सभा में भाग लेगा। जिसके बाद 13 जून को वापस उसे कासगंज जेल भेज दिया जाएगा।

पीएम मोदी अपने सहयोगियों के संग साझा करेंगे सत्ता

नरेंद्र मोदी ने बीते रविवार को ऐतिहासिक तीसरे कार्यकाल के लिए भारत के प्रधानमंत्री के रूप में शपथ ली है। पीएम मोदी के साथ 72 नेताओं ने भी मंत्री पद की शपथ ली हैं, जिन्हें अभी तक उनके पदभार नहीं सौंपे गए हैं। इन मंत्रियों में से भाजपा के गठबंधन सहयोगियों में से कुछ चेहरे शामिल थे, जिनका समर्थन सरकार बनाने में महत्वपूर्ण रहा है। साल 2014 में पीएम बनने के बाद ये पहली बार होगा जब नरेंद्र मोदी अपने सहयोगियों के साथ सत्ता साझा करेंगे।

एनडीए सरकार बनने पर मनोज झा का बड़ा बयान

राज्यसभा सांसद और राजद नेता मनोज झा ने देश में तीसरी बार एनडीए की सरकार बनने पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। जहां उन्होंने कहा कि इस बार मोदी सरकार नहीं, बल्कि राजग सरकार ने शपथ ली है। ऐसे में उम्मीद है कि ये सरकार नौकरी और रोजगार जैसे मुद्दों पर काम करेगी। मनोज झा ने कहा कि राजग सरकार बनने से समाज में कम ध्रुवीकरण होगा।

NDA सरकार में राज्यमंत्री बनाए गए कीर्तिवर्धन

एनडीए की सरकार के तीसरे कार्यकाल में राज्यमंत्री बनाए गए कीर्तिवर्धन सिंह गोंडा लोकसभा सीट से पांचवीं बार सांसद बने हैं। विज्ञान परास्नातक कीर्तिवर्धन सिंह ने अपने राजनीतिक सफर की शुरुआत 1998 में सपा से की थी। जिसके बाद वो भाजपा प्रत्याशी बृजभूषण शरण सिंह को हराकर पहली बार सांसद बने है।

सम्राट चौधरी ने भाजपा को जमकर घेरा

बिहार के डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी ने फिर से एनडीए सरकार बनने पर शुभकामनाएं दी हैं। जिसके साथ ही उन्होंने कांग्रेस और भाजपा को जमकर घेरा है। उन्होंने कहा कि 1962 के बाद पहली बार लगातार तीसरी बार पीएम का पद संभालने वाले शख्शियत मोदी बन गए हैं, जो हम सबके लिए गर्व की बात है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button