NEET परीक्षा को रद्द करने की मांग, गड़बड़ी के आरोपों की जांच करे SIT

NEET परीक्षा को लेकर चल रहा विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। भारी संख्या में विद्यार्थियों और अभिभावकों ने सोशल मीडिया पर एनटीए के खिलाफ अभियान शुरू कर दिया है।

4PM न्यूज़ नेटवर्क: NEET परीक्षा को लेकर चल रहा विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। भारी संख्या में विद्यार्थियों और अभिभावकों ने सोशल मीडिया पर एनटीए के खिलाफ अभियान शुरू कर दिया है। ऐसे में स्टूडेंट्स, पैरेंट्स और कोचिंग टीचर्स नेशनल टेस्टिंग एजेंसी पर कई आरोप लगा रहे हैं। कई मामलों में NEET रिजल्ट में गड़बड़ी की आशंका जताई जा रही है। जिसमें पेपर लीक की आशंका, पहली बार इतनी ज्यादा संख्या में स्टूडेंट्स का टॉप करना, बिना नोटिफिकेशन गलत तरीके से ग्रेस मार्क्स देना, मार्क्स और रैंक में गड़बड़ी आदि शामिल हैं।

NEET परीक्षा के मामले सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की गई है। इसके साथ ही इस याचिका में NEET रिजल्ट को रद्द घोषित कर दोबारा परीक्षा की मांग की गई है।  परीक्षा में गड़बड़ी के आरोपों की SIT (स्पेशल इन्वेस्टीगेशन टीम) जांच की जाए और 4 जून 2024 को आए नतीजों के आधार पर होने वाली काउंसिलिंग को रोका जाए। NEET परीक्षा को लेकर यह याचिका तेलंगाना के अब्दुल्ला मोहम्मद फैज ने दाखिल की है।

आपको बता दें कि नीट परीक्षा का रिजल्ट अब हर तरफ से सवालों के घेरे में आ गया है। और छात्रों ने NEET रिजल्ट को रद्द करने की मांग को लेकर सुप्रीम कोर्ट का रूख किया है। इस याचिका में SIT जांच की मांग और काउंसिलिंग रोकने की मांग की है। याचिका में कहा गया है कि NEET की परीक्षा दोबारा कराई जाए।

हाई-कोर्ट में दायर हुई सैकड़ों याचिकाएं

  • NEET यूजी 2024 परीक्षा परिणाम सामने आने के बाद से ही छात्रों का गुस्सा NTA पर फूट गया है।
  • ऐसे में सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से लेकर सड़कों पर मेडिकल स्टूडेंट्स का प्रदर्शन जारी है।
  • विभिन्न प्रदेशों में अभ्यर्थियों द्वारा एनटीए के खिलाफ हाई कोर्ट में सैकड़ों याचिकाऐं दायर हो गई है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button