फेमस सिंगर अलका याग्निक को सुनाई देना हुआ बंद, गंभीर बीमारी की हुईं शिकार 

फेमस सिंगर अलका याग्निक इन दिनों एक रेयर डिजीज से जूझ रही हैं। अलका याग्निक को अचानक हियरिंग लॉस हुआ है।

4PM न्यूज़ नेटवर्क: फेमस सिंगर अलका याग्निक इन दिनों एक रेयर डिजीज से जूझ रही हैं। अलका याग्निक को अचानक हियरिंग लॉस हुआ है। इस समय अलका याग्निक एक बीमारी की शिकार हो गई हैं। जिसमें उन्हें सुनाई देना बंद हो गया है। गायिका ने खुद सोशल मीडिया पर एक पोस्ट शेयर कर फैंस को इसकी जानकारी दी है। अलका याग्निक को डॉक्टर्स ने इसे एक रेयर सेंसरी नर्व हियरिंग लॉस डायग्नोज किया है, जो एक वायरल अटैक के कारण हुआ है। आइये डॉक्टर से जानते हैं क्या है यह बीमारी, किसे इसका खतरा ज्यादा रहता है और क्या एक बार हियरिंग लॉस होने के बाद इंसान दोबारा सुन सकता है?

आपको बता दें कि शारदा हॉस्पिटल नोएडा के न्यूरोलॉजिस्ट डॉक्टर एसएच मित्तल से हमने इस बारे में बात की तो डॉक्टर ने बताया कि इस स्थित में कान के अंदर दिमाग तक जाने वाली नसों को नुकसान पहुंचता है जो साउंड को दिमाग तक पहुंचाती हैं। ऐसी स्थिति में सुनाई देना कम हो जाता और कई बार अचानक से पूरी तरह सुनाई देना बंद हो सकता है। अलका याग्निक को वायरल अटैक के बाद अचानक से सुनाई देना बंद हो गया।

अलका याग्निक को अचानक हुआ हियरिंग लॉस

अलका ने खुद इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट कर अपने रेयर डिसऑर्डर का खुलासा किया है। वहीं अब अलका याग्निक के मैनेजर ने सिंगर की हालत को लेकर अपडेट शेयर किया है। आपको बता दें कि अलका याग्निक ने बातचीत के दौरान बताया कि दो-ढाई महीने पहले वह मुंबई से गोवा किसी काम के सिलसिले‌ में गयी हुईं थीं और जब वो फ्लाइट से उतरीं तो उन्हें एक कान से सुनाई देना पूरी तरह से बंद हो गया था। जब 24 घंटे तक उनकी हालत में सुधार नहीं हुआ तो उन्होंने डॉक्टर ने संपर्क किया और फिर उन्हें ना सुन पाने की इस दुर्लभ बीमारी के बारे में पता चला था।

कोविड के शुरुआत दौर में अलका याग्निक भी वायरस का शिकार हुईं थीं और डॉक्टर का कहना है कि उसी के इफेक्ट के तहत उन्हें वायरल अटैक आया था जिससे उनकी हियरिंग पावर प्रभावित हुई है। कोविड से जुड़े इस तरह के मामले और भी लोगों में देखे जा रहे हैं, जहां वो इस तरह के वायरल अटैक का शिकार होते हैं।

महत्वपूर्ण बिंदु

  • अलका याग्निक शुरूआती दौर में कुछ दिनों के‌ लिए मुम्बई के अस्पताल में भर्ती थीं।
  • मगर अब वो घर में रेस्ट कर रही हैं और उनकी हालत पहले से काफ़ी बेहतर हैं।
  • इस बीमारी के चलते अलका याग्निक को अपने कई कॉन्सर्ट्स और प्रोफेशनल कमिटमेंट्स को फिलहाल के लिए पोस्टपोन करना पड़ा है।
  • सिंगर ने अपनी पोस्ट में फैंस और साथी फ्रेंड्स से लाउड म्यूजिक के कॉन्टेक्ट में आने को लेकर सावधान रहने के लिए भी कहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button