रोहित के तुफान में उड़े कंगारू

  • सुपर-8 में ऑस्ट्रेलिया को भारत ने 24 रनों से दी मात
  • रोहित ने 41 गेंदों में 92 रनों की खेली पारी
  • भारत का सेमीफाइनल में होगा इंग्लैंड से मुकाबला

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
ग्रॉस आइलेट। भारतीय टीम ने टी20 विश्वकप के सुपर-8 के अपने अंतिम मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को पटखनी देकर टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली। साथ ही ऑस्ट्रेलिया को मात देकर भारत ने वनडे विश्वकप के फाइनल में मिली अपनी हार का बदला भी पूरा कर लिया। इस मुकाबले में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने अपनी आक्रामक पारी से कंगारुओं के छक्के छुड़ा दिए।
41 गेंदों पर 92 रनों की अपनी आतिशी पारी में रोहित ने 8 छक्के और 7 चौके जमाए, जिसकी बदौलत ने भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में 5 विकेट पर 205 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम 7 विकेट गंवाकर 181 रन ही बना सकी और 24 रनों से हार का सामना करना पड़ा। भारतीय टीम अब अपना सेमीफाइनल मुकाबला 27 जून को खेलेगी। जहां उसकी टक्कर ग्रूप-2 में दूसरे नंबर पर रही इंग्लैंड टीम से होगी। यह सेमीफाइनल मुकाबला गुयाना के प्रोविडेंस स्टेडियम में भारतीय समयानुसार रात 8 बजे से खेला जाएगा। दूसरा सेमीफाइनल भी 27 जून को सुबह 6 बजे से होगा।

कोहली का फ्लॉप शो जारी

भारत ने सेमीफाइनल में जगह तो पक्की कर ली है, लेकिन विराट कोहली की फॉर्म अभी भी भारत के लिए चिंता का विषय बनी हुई है। क्योंकि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अहम मुकाबले में भी कोहली एक बार फिर फ्लॉप हो गए। कोहली इस अहम मुकाबले में बिना खाता खोले ही आउट हो गए। कोहली इस टी20 विश्व कप में खेले अब तक 7 मुकाबलों में एक भी मैच में अर्धशतक नहीं लगा पाए हैं।

अफगान ने ऑस्ट्रेलिया को विश्वकप से किया बाहर

आईसीसी मेन्स टी20 वल्र्ड कप 2024 में सुपर 8 स्टेज के आखिरी मुकाबले में अफगानिस्तान ने रोमांचक मुकाबले में बांग्लादेश को हराकर विश्वककप के सेमीफाइनल में जगह बना ली है। वहीं अफगानिस्तान के जीतते ही ऑस्ट्रेलिया टी20 विश्वकप से बाहर हो गई है। किंग्सटाउन के अर्नोस वेल ग्राउंड में खेले गए इस मुकाबले में अफगानिस्तान ने बांग्लादेश को 8 रनों से हराकर सेमीफाइनल में जगह बना ली। अब 27 तारीख को अफगानिस्तान का सेमीफाइनल में मुकाबला साउथ अफ्रीका से त्रिनिदाद में होगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button