हिमाचल में हुई तूफानी बारिश, पहाड़ों से खिसके पत्थर, भूस्खलन के मलबे में दबे कई वाहन  

देश के कई जिलों में शुक्रवार (28 जून) की सुबह जमकर बारिश हुई है। भारी बारिश की वजह से कई जगह भूस्खलन की घटना सामने आई है...

4PM न्यूज़ नेटवर्क: देश के कई जिलों में शुक्रवार (28 जून) की सुबह जमकर बारिश हुई है। भारी बारिश की वजह से कई जगह भूस्खलन की घटना सामने आई है। इस बीच हिमाचल प्रदेश के कई जिलों में जोरदार बारिश हुई है। हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला के आसपास कई जगहों पर भूस्खलन जैसी घटनाएं सामने आई हैं। बारिश के बाद पहाड़ों में आए पर्यटकों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। इतना ही नहीं बारिश के बाद हुए भूस्खलन में कई वाहन फंस गए। इस कारण शिमला में अफरा-तफरी का माहौल बन गया है।

 बारिश के बीच ये वाहन पहाड़ों के पास से होकर गुजर रहे थे, तभी पहाड़ों से बड़े-बड़े पत्थर खिसके और सड़क से गुजर रहे वाहनों को अपनी चपेट में ले लिया। पहाड़ों से गिरे मलबे में 3 से 4 वाहन फंस गए। किसी तरह वाहन में मौजूद लोगों ने अपनी जान बचाई। इसके साथ ही पुलिस और स्थानीय प्रशासन को घटना की जानकारी देने के बाद रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया गया। भूस्खलन होने के बाद सड़क में यातायात को रोक दिया गया है।  भारी बारिश और मौसम की खराबी को लेकर स्थानीय प्रशासन ने अलर्ट भी जारी किया है। मौसम विभाग ने बताया कि हिमाचल के कई जिलों में अभी बारिश होने के और आसार हैं। आपको बता दें कि पहाड़ ही नहीं उत्तर भारत के मैदानी इलाको में भी बारिश के बाद जलजमाव और वाहनों के सड़क पर धंसने जैसी घटनाएं सामने आई हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button