राज्यसभा चुनाव में कांग्रेस का समर्थन करेंगे दुष्यंत चौटाला

  • रखी शर्त- ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता को उच्च सदन के लिए उम्मीदवार बनाएं

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
चंडीगढ़़। हरियाणा विधानसभा चुनावों से पहले, जेजेपी के नेता दुष्यंत चौटाला ने कांग्रेस के साथ अपनी निकटता का संकेत दिया है। भाजपा के पूर्व सहयोगी चौटाला ने कहा कि उनकी पार्टी राज्यसभा चुनाव में कांग्रेस का समर्थन करने के लिए तैयार है। लेकिन, उन्होंने समर्थन के लिए एक शर्त रखी। हरियाणा के पूर्व उपमुख्यमंत्री ने कहा कि अगर कांग्रेस राज्य के किसी प्रतिष्ठित व्यक्ति, या राष्ट्रमंडल या ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता को उच्च सदन के लिए उम्मीदवार बनाती है, तो हमारी पार्टी (कांग्रेस-जेजेपी) संयुक्त उम्मीदवार के रूप में समर्थन करेगी।
सत्तारूढ़ भाजपा के साथ चुनाव पूर्व गठबंधन करके राजग में लौटने की किसी भी संभावना पर उन्होंने कहा कि भगवा पार्टी के साथ जाने से उनकी पार्टी को पहले ही बहुत नुकसान हुआ है, इसलिए किसी भी तरह के समझौते का कोई सवाल ही नहीं है।
इस साल मार्च में, भाजपा द्वारा मनोहर लाल खट्टर की जगह नायब सिंह सैनी को हरियाणा का मुख्यमंत्री बनाए जाने के कुछ ही घंटों बाद, चौटाला ने राज्य में जेजेपी-भाजपा गठबंधन के अंत का संकेत दिया, और अपनी पार्टी में विश्वास और समर्थन के लिए लोगों का आभार व्यक्त किया। हरियाणा में यह बदलाव सत्तारूढ़ भाजपा-जेजेपी गठबंधन के टूटने के बीच हुआ, हालांकि दोनों पक्षों के पार्टी नेताओं ने उस समय तत्काल कोई टिप्पणी नहीं की। खट्टर और भाजपा नीत मंत्रिपरिषद के सभी 13 अन्य सदस्यों ने राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय को अपना इस्तीफा सौंप दिया। एक्स पर एक पोस्ट में, दुष्यंत चौटाला ने हरियाणा के उपमुख्यमंत्री के रूप में राज्य की सेवा करने का अवसर देने के लिए राज्य के लोगों को धन्यवाद दिया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button