अंग्रेजों को मात देकर भारत पहुंचा फाइनल में

अफ्रीका से कल होगा खिताबी मुकाबला

  • टी-20 वल्र्ड कप सेमीफाइनल में इंग्लैंड को 68 रनों से रौंदा

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
गुयाना। टी20 वल्र्ड कप 2024 का दूसरा सेमीफाइनल भारत और इंग्लैंड के बीच खेला गया। गुयाना के प्रोविडेंस स्टेडियम खेले गए सेमीफाइनल मुकाबले में भारत ने इंग्लैंड को 68 रनों से हराकर फाइनल में एंट्री कर ली है। इसके अलावा भारतीय टीम ने साल 2022 एडिलेड का बदला भी इंग्लैंड से ले लिया है। इस दौरान भारत ने टॉस गंवाकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 171 रन बनाए, जिसके जवाब में इंग्लैंड की टीम 16.4 ओवर में 103 रनों पर ही ऑलआउट हो गई।
इस दौरान रोहित शर्मा ने 57 रन की बेहतरीन पारी खेली जबकि भारतीय गेंदबाजों ने भी शानदार प्रदर्शन किया। वहीं अक्षर पटेल को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। इंग्लैंड के खिलाफ टॉस गंवाकर भारत ने पहले बल्लेबाजी की। भारती पारी की शुरुआत अच्छी नहीं रही। विराट कोहली महज 9 रन बनाकर आउट हो गए। उन्हें टॉप्ली ने तीसरे ओवर में बोल्ड कर दिया। विकेटकीपर ऋ षभ पंत (4) भी सस्ते में आउट हो बैठे। इसके बाद रोहित शर्मा और सूर्यकुमार यादव (36 गेंदों में 47 रन) ने पारी को आगे बढ़ाया। इंग्लैंड इस वल्र्ड कप में मौजूदा विजेता के तौर पर उतरा था। इस टीम की कोशिश लगातार दूसरा और कुल तीसरा टी20 वल्र्ड कप जीतने की थी लेकिन रोहित की कप्तानी वाली टीम इंडिया ने ऐसा होने नहीं दिया। इंग्लैंड को बुरी तरह से हार का सामना करना पड़ा जिससे उसका एक बार फिर विश्व विजेता बनने का सपना टूट गया।

कुलदीप-अक्षर ने झटके 3-3 विकेट

अक्षर ने चार ओवरों में 23 रन देकर तीन विकेट लिए। कुलदीप ने भी चार ओवरों में तीन विकेट लिए लेकिन उन्होंने अक्षर से कम रन दिए। कुलदीप ने 19 रन ही खर्च किए। अक्षर पटेल ने इंग्लैंड के तीन बड़े बल्लेबाजों को आउट किया। ये तीनों काफी तूफानी बल्लेबाज हैं। इनके आउट होने से इंग्लैंड की टीम दबाव में आ गई और फिर बिखर गई। अक्षर ने इस मैच में बल्ले से भी योगदान दिया। उन्होंने छह गेंदों पर 10 रन बनाए जबकि कुलदीप की बैटिंग की नहीं आई।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button