राहुल गांधी ने इंडिया गठबंधन के सांसदों संग की चाय पर चर्चा, अयोध्या के मुद्दे पर की बात 

कांग्रेस नेता और लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी को शुक्रवार (28 जून) को इंडिया गठबंधन के सांसदों के साथ चाय पर चर्चा की है।

4PM न्यूज़ नेटवर्क: कांग्रेस नेता और लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी को शुक्रवार (28 जून) को इंडिया गठबंधन के सांसदों के साथ चाय पर चर्चा की है। यह तस्वीरें देखते हुए भारतीय राजनीति में राहुल गांधी का नाम एक महत्वपूर्ण स्थान रखता है। इंडिया अलायंस की हुई बैठक में अयोध्या से समाजवादी पार्टी के सांसद अवधेश प्रसाद भी मौजूद हैं। आपको बता दें कि चाय पर चर्चा की जो तस्वीर सामने आई है, उसमें अवधेश प्रसाद और राहुल गांधी को मुस्कुराते हुए कुछ खास बात करते हुए देखा जा रहा है। इस बैठक में अन्य दलों के सांसद भी नजर आ रहे हैं।

राहुल गांधी ने सांसदों संग की चाय पर चर्चा

वहीं इंडिया गठबंधन के सांसदों के साथ राहुल की तस्वीर सामने आने पर चर्चा हो रही है कि वह किस मुद्दे पर चर्चा कर रहे हैं? राहुल जिस तरह से अयोध्या सांसद से बात करते हुए नजर आ रहे हैं, यह तस्वीरें देखकर कुछ लोगों को मानना है कि वह राम नगरी को लेकर चर्चा कर रहे हैं। दरअसल, अयोध्या के मुद्दे पर चर्चा करना इस सम्मेलन का मुख्य विषय था। राहुल गांधी ने अयोध्या के विवादित बाबरी मस्जिद-राम मंदिर विवाद पर अपने विचार व्यक्त किए। उन्होंने बताया कि उनकी पार्टी ने संविधान का पालन करते हुए इस मुद्दे को न्यायिक माध्यम से हल करने के प्रयास किए हैं।

नीट पेपर लीक के मुद्दे पर लोकसभा में जबरदस्त हंगामा

 वहीं कुछ समय पहले ही नीट पेपर लीक के मुद्दे पर लोकसभा में आज जबरदस्त हंगामा देखने को मिला है। विपक्ष ने पेपर लीक पर तत्काल चर्चा की मांग रही थी, जिसे स्पीकर ओम बिरला की तरफ से मंजूरी नहीं मिली। हालांकि विपक्षी सांसदों का हंगामा जारी रहा और अंतत: स्पीकर ने लोकसभा की कार्यवाही को सोमवार तक के लिए स्थगित कर दिया गया है। जिसके बाद इंडिया गठबंधन के सांसदों ने चाय पर चर्चा शुरू कर दी। इस चर्चा में  पहले नीट पेपर लीक मामले से अयोध्या के खास मुद्दों पर भी चर्चा हुई है।

आपको बता दें कि राहुल गांधी ने कहा कि नीट पेपर लीक का मामला छात्रों से भविष्य से जुड़ा हुआ है। उन्होंने सदन में भी कहा था कि विपक्ष और सरकार की तरफ से नीट पेपर लीक के मुद्दे पर चर्चा करना जरूरी है। स्पीकर ने साफ कर दिया था कि नीट पर चर्चा के लिए समय दिया जाएगा। हालांकि विपक्षी सांसदों ने उनकी एक न सुनी और फिर सदन को स्थगित ही करना पड़ गया है। इसके जवाब में संसदीय कार्य मंत्री किरेन रिजिजू ने कहा कि राष्ट्रपति अभिभाषण के बाद सबसे पहले इस पर लाए गए धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा होती है और अलग से किसी विषय पर चर्चा की परंपरा नहीं रही है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button