टीम इंडिया से PM मोदी ने फोन पर की बात, रोहित की कप्तानी को सराहा, विराट की बल्लेबाजी पर कही ये बात 

टीम इंडिया के T20 वर्ल्ड कप जीतने के बाद पूरा देश खुशी से झूम रहा है। फाइनल में रोहित शर्मा की अगुवाई वाली भारतीय टीम ने काफी कड़े मुकाबले में साउथ अफ्रीका की टीम को मात दी है...

4PM न्यूज़ नेटवर्क: टीम इंडिया के T20 वर्ल्ड कप जीतने के बाद पूरा देश खुशी से झूम रहा है। फाइनल में रोहित शर्मा की अगुवाई वाली भारतीय टीम ने काफी कड़े मुकाबले में साउथ अफ्रीका की टीम को मात दी है। वहीं इस जीत के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार (30 जून) को भारतीय क्रिकेट टीम से फोन पर बात की और पूरी टीम को बधाई दी है। PM मोदी ने हार्दिक पांड्या को उनके अंतिम ओवर और सूर्यकुमार यादव को उनके कैच के लिए सराहा है उन्होंने जसप्रीत बुमराह के योगदान की भी तारीफ की। इसके अलावा PM ने भारतीय क्रिकेट में उनके योगदान के लिए राहुल द्रविड़ को भी धन्यवाद दिया।

आपको बता दें कि हार्दिक पांड्या ने आखिरी ओवरों में शानदार गेंदबाजी की है। सूर्यकुमार ने खतरनाक दिख रहे डेविड मिलर का कैच पकड़ा था, जिसने पूरा मैच ही पलट दिया। इस तरह से बुमराह ने अपनी शानदार गेंदबाजी के दम पर भारतीय टीम की मैच में वापसी करवाई थी।

टीम इंडिया से PM मोदी ने फोन पर की बात

इसके अलावा प्रधानमंत्री मोदी ने शनिवार (29 जून) रात टीम इंडिया की वर्ल्ड कप जीत के बाद एक वीडियो मैसेज जारी किया था। इसमें उन्होंने टीम इंडिया को जीत के लिए बधाई दी और उन्हें चैंपियन करार दिया। उन्होंने कहा कि टीम इंडिया के खिलाड़ियों ने वर्ल्ड कप के साथ-साथ करोड़ों लोगों का दिल भी जीत लिया है। भारतीय क्रिकेट टीम ने 17 साल का इंतजार खत्म करते हुए दक्षिण अफ्रीका को शनिवार को बेहद ही रोमांचक मुकाबले में 7 रनों से हराकर T20 वर्ल्ड कप का खिताब अपने नाम किया है।

महत्वपूर्ण बिंदु

  • भारतीय टीम ने 17 साल के लंबे इंतजार के बाद एक बार फिर से टी20 वर्ल्ड कप का खिताब अपने नाम किया।
  • यह जीत इतनी आसानी से नहीं मिली। दक्षिण अफ्रीका एक वक्त मैच में मजबूत पकड़ बना चुकी थी।
  • हालांकि, फिर भारतीय गेंदबाजों ने मैच को पलट दिया और आखिरी ओवरों में शानदार गेंदबाजी की।
  • भारत को सात रनों से जीत मिली. इस जीत के नायक हार्दिक पांड्या, जसप्रीत बुमराह, विराट कोहली और अर्शदीप सिंह रहे हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button