BJP सांसद ने बढ़ा दी CM योगी की टेंशन, कांवड़ यात्रा को लेकर सरकार पर उठाये सवाल  

देश में 22 जुलाई से कांवड़ यात्रा शुरू होने वाली है। इसे लेकर हाल ही में पूरा रोडमैप तैयार किया गया है...

4PM न्यूज़ नेटवर्क: देश में 22 जुलाई से कांवड़ यात्रा शुरू होने वाली है। इसे लेकर हाल ही में पूरा रोडमैप तैयार किया गया है। इसके साथ ही यूपी सरकार ने पड़ोसी राज्यों से अपने-अपने क्षेत्रों के कांवड़ यात्रियों को पहचान पत्र जारी करने का अनुरोध किया है। बैठक में अधिकारियों ने कहा कि कांवड़ यात्रियों को भाला, त्रिशूल या किसी भी तरह का हथियार ले जाने की अनुमति नहीं होगी। वहीं कांवड़ यात्रा को लेकर भारतीय जनता पार्टी के राज्यसभा सांसद लक्ष्मीकांत वाजपेयी ने अपनी ही सरकार पर सवाल खड़े कर दिए हैं। उन्होंने कहा है कि आखिर 20 साल में कांवड़ पथ का विकास क्यों नहीं हुआ? और उसके लिए कौन जिम्मेदार है? उन्होंने कांवड़ पथ के लिए नोडल अधिकारी बनाए जाने की मांग की है।

BJP सांसद ने बढ़ाई CM योगी की टेंशन

बीजेपी सांसद लक्ष्मीकांत वाजपेयी ने कहा कि जब कल्याण सिंह यूपी के मुख्यमंत्री थे, उस समय कांवड़ पथ बनाये जाने की बात हुई थी। उन्होंने पहली बार 11 करोड़ रुपया दिया भी था। यूपी में योगी की सरकार है और यहां कांवड़ पथ के लिए बजट की कोई कमी नहीं है। उन्होंने कहा- हमने एक और मुद्दा उठाया है कि एयरपोर्ट के लिए मात्र 23 करोड़ रुपये की आवश्यकता है। हालांकि इसकी प्रकिया चल रही है कुछ दिनों में एयरपोर्ट के लिए पैसा मिल जाएगा। कांवड़ यात्रा में सुरक्षा को लेकर उन्होंने कहा कि सावधानी प्रशासन को भी रखनी है और कांवड़ियों को भी है। अगर हम सावधानी बरतेंगे तो यात्रा में कोई घटना नहीं होगी।

इसके अलावा यूपी सरकार का ओर से कहा गया कि आगामी कांवड़ यात्रा पर हेलीकॉप्टर से निगरानी रखने के साथ-साथ कांवड़ियों पर फूल भी बरसाई जाएगी। NHAI के अधिकारियों को कांवड़ मार्ग पर पड़ने वाली सड़कों को गड्ढा मुक्त करने के निर्देश दिए गए। कांवड़ यात्रा में के रास्ते में बिजली के तारों और खंभों को दुरुस्त करने के निर्देश दिए, ताकि कोई अप्रिय घटना न घटे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button