राहुल गांधी के अयोध्या को लेकर दिए बयान पर बवाल

  • भाजपा ने कांग्रेस पर किया पलटवार
  • सिंधिया का निशाना, बोले- जमीन पर जाकर वास्तविकता पहचानें

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
भोपाल/ग्वालियर। राहुल गांधी के अयोध्या को लेकर दिए बयान पर मध्य प्रदेश में सियासत गरमा गई है। केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने राहुल गांधी पर निशाना साधा। उन्होंने राहुल को अहंकारी कहते हुए कहा कि इनको जमीन पर जाकर वास्तिकता पहचाना चाहिए। राहुल गांधी के भाजपा पर हमले पर केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि कांग्रेस का 13 राज्यों में खाता ही नहीं खुला। जहां उसकी भाजपा से सीधी लड़ाई थी।
हर बार हार का सामना करना पड़ रहा है। ऐसे में असहिष्णुता का परिचय दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि यह सनातन धर्म को गालियां दे रहे हैं। जनता ने तीन बार विपक्ष में बैठा दिया। सिंधिया ने कहा कि भाजपा ने 2014, 2019 और 2024 के लोकसभा चुनावों में कांग्रेस को मिली कुल सीटों से अधिक सीटें जीतीं। जहां 2024 के चुनावों में भाजपा ने 240 सीटें जीतीं, वहीं कांग्रेस ने अपनी सीटों में सुधार किया, लेकिन तीन अंकों के आंकड़े से थोड़ा कम यानी 99 पर सिमट गई। सिंधिया ने कहा कि फिर भी इनका अहंकार देखा। उन्होंने बिना राहुल गांधी के नाम लिए कहा कि उनको जमीन पर जाकर असलियत का पता लगाना चाहिए। इसके बाद ही कोई बयान देना चाहिए।

अयोध्या जीतकर भाजपा के मंदिर आंदोलन को किया समाप्त : राहुल

राहुल गांधी ने अपने अहमदाबाद दौरे के दौरान शनिवार को बयान दिया था कि इंडिया गठबंधन ने फैजाबाद लोकसभा सीट जीतकर भाजपा के राम मंदिर आंदोलन को समाप्त कर दिया है। जिसे वरिष्ठï भाजपा नेता लालकृष्ण आणवानी ने शुरू किया था। अयोध्या शहर भी फैजाबाद लोकसभा सीट का हिस्सा है। वहीं भाजपा के वरिष्ठ नेता और पूर्व मंत्री जयभान सिंह पवैया ने कहा कि हम अयोध्या नहीं हारे हैं, फैजाबाद हारे हैं। हम अयोध्या जीते हैं और डंके की चोट पर जीते हैं। अयोध्या नाम से लोकसभा की कोई सीट नहीं है। यह नैरेटिव बनाने का प्रयास किया जा रहा है।

99 के फेर का मुगालता जल्द करेंगे दूर

भाजपा विधायक रामेशवर शर्मा ने राहुल गांधी के बयान पर प्रतिक्रिया दी कि इंदिरा गांधी, राजीव गांधी ने राम जन्म भूमि आंदोल को कुचलने की कोशिश की, लेकिन कुचल नहीं पाए। 6 दिसंबर को हम भी गए थे, हमने बाबरी ढांचा तोड़ा। तुम्हारे पिताजी के पास 400 थे, राम जी से टकराए तो जीरो हो गए। 99 के फेर का मुगालता जल्द दूर करेंगे। शर्मा ने कहा कि जो राम का विरोध करता है। हिंदूस्तान की जनता उसका विरोध करती है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button