2027 में हम फिर लौट रहे हैं: योगी

भाजपा कार्यसमिति में लोस चुनावों में हार पर चिंतन

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि प्रदेश में 10 सीटों पर होने जा रहे विधानसभा उपचुनाव और 2027 के विधानसभा चुनाव के लिए सभी को अभी से सक्रिय होना होगा। उन्होंने कहा कि लोकसभा और राज्यसभा सांसद के साथ ही विधायकगण, एमएलसी, जिला पंचायत अध्यक्ष, महापौर, ब्लॉक प्रमुख, चेयरमैन और पार्षद सभी लोग आज से ही 2027 के विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जुट जाएं। हमें एक बार फिर प्रदेश में भाजपा का परचम लहराना है।
उन्होंने कहा कि भाजपा नेताओं और कार्यकर्ताओं को सोशल मीडिया पर सुपर एक्टिव होना होगा और किसी भी प्रकार की अफवाहों का तत्काल खंडन करना होगा। सीएम योगी रविवार को डॉ राम मनोहर लोहिया राष्ट्रीय विधि विश्वविद्यालय के डॉ भीमराव अंबेडकर सभागार में आयोजित प्रदेश कार्यसमिति की बैठक को संबोधित कर रहे थे।
अति आत्मविश्वास ने हमारी अपेक्षाओं को चोट पहुंचाई: राष्ट्रीय अध्यक्ष और केंद्रीय मंत्री जेपी नड्डा की उपस्थिति में आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि पीएम मोदी के नेतृत्व में हमने यूपी में 2014, 2017, 2019 और 2022 में बड़ी सफलता प्राप्त करते हुए विपक्ष पर लगातार दबाव बनाए रखा था। 2014 और उसके बाद के चुनावों में जितना मत प्रतिशत भाजपा के पक्ष में था, 2024 में भी भाजपा उतना वोट पाने में सफल रही है, लेकिन वोटों की शिफ्टिंग और अति आत्मविश्वास ने हमारी अपेक्षाओं को चोट पहुंचाई है। जो विपक्ष पहले हार मान के बैठ गया था, वो आज फिर से उछल-कूद मचा रहा है।

संगठन सरकार से बड़ा होता है : केशव

उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि 2024 के चुनाव में हमें भले ही अपेक्षित परिणाम नहीं मिले, पर 2027 में भाजपा दोबारा अपने सामथ्र्य से विपक्षी गठजोड़ को पराजित कर साबित करेगी कि वह अपराजेय है। कहा, कार्यकर्ता हमेशा से भाजपा के लिए सर्वोपरि रहे हैं। उन्होंने कार्यकर्ताओं को समझाया कि संगठन सरकार से बड़ा था, बड़ा है और हमेशा बड़ा रहेगा। उन्होंने कहा कि मैं उपमुख्यमंत्री बाद में हूं, पहले कार्यकर्ता हूं। उन्होंने सभी मंत्रियों, सांसदों और विधायकों से कार्यकर्ताओं के मान सम्मान का ध्यान रखने की अपील की। कहा, कार्यसमिति की बैठक में यह तय करके जाना है कि 2027 में सपा-बसपा और कांग्रेस एकजुट हो जाएं तो भी हमें अपने बल पर 300 पार के लक्ष्य को पार पाना है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button