03 बजे तक की बड़ी खबरें

4 PM न्यूज़ नेटवर्क: पूर्व मंत्री मुकेश सहनी के पिता जीतन सहनी की हत्या को लेकर सियासी पारा चढ़ा हुआ है ऐसे में बिहार सरकार निशाने पर आ गई है. कानून-व्यवस्था पर सवाल उठ रहे हैं. इस बीच आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने कहा, ”अत्यंत दुखद घटना है, यह दर्शाता है के बिहार में कानून व्यवस्था का कितना बुरा हाल है. अपराधियों को जल्द से जल्द गिरफ्तार किया जाए.”

2 जम्मू कश्मीर में हुए हमले को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सवाल उठाए हैं। नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने कहा, ‘जम्मू कश्मीर में फिर से एक आतंकी मुठभेड़ में हमारे जवान शहीद हो गए। शहीदों को विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए शोक संतप्त परिजनों को गहरी संवेदनाएं व्यक्त करता हूं। एक के बाद एक ऐसी भयानक घटनाएं बेहद दुखद और चिंताजनक है।’ साथ ही उन्होंने कहा कि भाजपा की गलत नीतियों का खामियाजा हमारे जवान और उनके परिवार भुगत रहे हैं।

3 पूर्व सीएम व पूर्व सांसद तीरथ रावत का बयान चर्चा में बना हुआ है। दरअसल कार्यसमिति की बैठक में पूर्व सीएम व पूर्व सांसद तीरथ रावत ने उपचुनाव में हार को लेकर कहा कि प्रत्याशी का चयन सही नहीं हुआ। मैंने पहले भी इस बारे में संकेत दिया था। उन्होंने ये भी कहा कि प्रदेश में कार्यकर्ताओं को सही सम्मान नहीं मिल रहा है।

4 हरियाणा केंद्रीय विश्वविद्यालय में आज होने वाले पिछड़ा वर्ग सम्मान समारोह में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह पहुंचे। प्रदेश के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने उनका स्वागत किया। पिछले तीन दिन से जिला प्रशासन के अधिकारी कार्यक्रम की तैयारियों में जुटे हुए थे। महेंद्रगढ़ जिले में पिछड़ा वर्गसम्मान समारोह है। हरियाणा के सीएम पिछड़ा वर्ग से हैं। दक्षिणी हरियाणा में पिछड़ा वर्ग की संख्या अधिक है।

5 जम्मू-कश्मीर के जिला डोडा के देसा वन क्षेत्र में आतंकियों के साथ मुठभेड़ हुई। देर रात तक चली मुठभेड़ में कैप्टन सहित चार जवान वीर गति को प्राप्त हो गए। वीर जवानों की शहादत का समाचार पाकर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने ट्वीट किया है। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने लिखा कि- जम्मू-कश्मीर के डोडा में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच हुई मुठभेड़ में भारतीय सेना के वीर जवानों की शहादत का समाचार अत्यंत दुःखद है।

6 राजस्थान विधानसभा में बीजेपी विधायक दल की बैठक संपन्न हुई, जिसमें सभी विधायकों ने राज्य सरकार के बजट की सराहना की। विधायकों ने बजट के लिए धन्यवाद देते हुए ताली बजाकर अभिनंदन किया। बैठक में मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने विधायकों को संबोधित किया और बजट की विशेषताओं पर प्रकाश डाला।

7 एक मीटिंग के दौरान मौजूद पंचायत मंत्री महिपाल ढांडा ने कांग्रेस पर हमला बोला. महिपाल ढांडा ने कांग्रेस पार्टी को चोर बताते हुए कहा कि ये लोग बीजेपी से हिसाब मांग रहे हैं. कांग्रेस के कार्यकाल में किए गए तमाम कार्यों में घोटाला किया गया है. कांग्रेस को बीजेपी से हिसाब मांगने से पहले अपने कार्यकाल के दौरान किए गए कार्यों का हिसाब देना चाहिए.

8 शंभू बॉर्डर पर फरवरी से डटे किसानों ने दिल्ली कूच का एलान कर दिया है। संयुक्त किसान मोर्चा गैर राजनीतिक के सदस्य जगजीत सिंह डल्लेवाल ने कहा कि वह शंभू बॉर्डर के खुलते ही दिल्ली के लिए कूच कर देंगे। उन्होंने केंद्र सरकार से अपील की है कि उनको जंतर मंतर या दिल्ली के रामलीला मैदान में शांति पूर्ण प्रदर्शन करने की अनुमति दी जानी चाहिए।

9 मध्य प्रदेश का औद्योगिक विकास करने के लिए डॉ. मोहन यादव सरकार एड़ी चोटी का जोर लगा रही है. उद्योगपतियों को मध्य प्रदेश में निवेश को लेकर कई सुविधा दिए जाने का दावा भी किया जा रहा है. दूसरी तरफ उद्योगपतियों से यह भी उम्मीद की जा रही है कि वे मध्य प्रदेश में केवल कच्चा मटेरियल का निर्माण ही न करें, बल्कि पूरा प्रोडक्ट तैयार कर यहां से दूसरे प्रदेशों तक निर्यात करें.

10 पश्चिम बंगाल भाजपा के वरिष्ठ नेता शुभेंदु अधिकारी ने एक पोर्टल लॉन्च किया है। इस पोर्टल में वो लोग शिकायत दर्ज कर पाएंगे, जिन्होंने आरोप लगाया है कि वे लोकसभा चुनाव और उपचुनाव के दौरान अपना वोट नहीं डाल सके। शुभेंदु अधिकारी का दावा है कि उपचुनाव के दौरान हजारों लोग अपना वोट नहीं डाल सके।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button