06 बजे तक की बड़ी खबरें

4PM न्यूज़ नेटवर्क: सुप्रीम कोर्ट ने नीट 2024 परीक्षा में पेपर लीक और गड़बड़ी का आरोप लगाने वाली याचिकाओं पर गुरुवार को सुनवाई की। इस दौरान कोर्ट ने NTA को निर्देश दिया कि वह अपनी वेबसाइट पर NEET-UG परीक्षा में छात्रों को मिले अंकों को प्रकाशित करे। छात्रों की पहचान गुप्त रखी जाए और परिणाम शहर और केंद्र के हिसाब से अलग-अलग घोषित किए जाने जाएं। अगली सुनवाई के लिए 22 जुलाई की तारीख तय की गई है।

2 दिल्ली हाईकोर्ट ने अरविंद केजरीवाल की जेल से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से अपने वकीलों के साथ दो अतिरिक्त कानूनी बैठकों की मांग वाली याचिका पर आदेश सुरक्षित रख लिया। उनकी याचिका का जेल अधिकारियों और प्रवर्तन निदेशालय के वकील ने विरोध किया। न्यायमूर्ति नीना बंसल कृष्णा ने दोनों पक्षों के वकीलों की दलीलें सुनने के बाद याचिका पर आदेश सुरक्षित रख लिया।

3 हरियाणा के पूर्व मुख्यंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह पर जमकर निशाना साधा है। उन्होंने पलटवार करते हुए कहा कि एसी और ओबीसी को धोखा देने का काम बीजेपी करती है। पिछड़ा वर्ग के लाखों युवा नौकरियों व दाखिलों से वंचित हो गए थे। आरक्षण को खत्म करने के लिए क्रीमीलेयर को आठ लाख से घटाकर छह लाख किया था।

4 IAS पूजा खेडकर की मां मनोरमा खेडकर को तीन दिनों की पुलिस हिरासत में भेजा गया. गिरफ्तारी के बाद मनोरमा खेडकर को पुणे कोर्ट में पेश किया गया था, जहां उन्हें 20 जुलाई तक पुलिस कस्टडी में भेज दिया गया. उन पर पुणे के एक गांव में किसान को पिस्तौल दिखाकर धमकाने का आरोप लगे थे.

5 हरियाणा में आगामी चुनाव को लेकर तैयारियां जोरों पर हैं ऐसे में अब इस चुनाव को लेकर पंजाब सीएम भगवंत मान ने सभी सीटों पर चुनाव लड़ने की घोषणा कर दी है। इसके बाद हरियाणा में आप के प्रदेशाध्यक्ष सुशील गुप्ता ने कहा कि हरियाणा में जनता बदलाव चाहती है लोग अरविंद केजरीवाल को पसंद कर रहे हैं।

6 उद्धव गुट के सांसद संजय राउत ने एक बार फिर शिंदे सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने “महाराष्ट्र सरकार पर 8 लाख करोड़ रुपये का कर्ज है, यह कोई छोटी रकम नहीं है. सरकार ने लोकसभा चुनाव हारने के बाद नई योजनाएं शुरू की हैं. ‘लाडली बहन योजना’ मध्य प्रदेश से कॉपी की गई है. ‘लाडला भाई योजना’ के तहत सरकार 12वीं पास करने वालों को 6,000 रुपये और बेरोजगार ग्रेजुएट्स को 10,000 रुपये दे रहे हैं.

7 मनी लॉन्ड्रिंग मामले में आरोपित पूर्व मंत्री आलमगीर आलम की ओर से जमानत याचिका दाखिल की गई है। उनकी याचिका पर शुक्रवार 19 जुलाई को ईडी कोर्ट में सुनवाई होगी। बता दें कि टेंडर के बाद कार्य आवंटन में कमीशन घोटाला मामले में ईडी ने आलमगीर आलम को गिरफ्तार किया है। वहीं इससे पहले 4 जुलाई को आलमगीर के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की गई थी।

8 आगामी चुनाव को लेकर तैयारियां जोरों पर हैं ऐसे में आप नेता संजय सिंह का बड़ा बयान सामने आया है। आप सांसद संजय सिंह ने कहा कि हरियाणा अरविंद केजरीवाल का जन्म स्थान है. उनका यहां जन्म हुआ और आगे राजनीति में अपना नाम बनाया. संजय सिंह ने कहा, ”हमने स्लोगन दिया है- बदलेंगे हरियाणा का हाल, अब लाएंगे केजरीवाल’. लोग सभी पार्टियों और नेताओं से परेशान है. हमने पिछले 10 वर्षों में देखा है कि डबल इंजन की सरकार ने राज्य की बुरी हालत कर दी है.

9 राजस्थान विधानसभा में बजट सत्र जारी है और इसी के साथ पक्ष विपक्ष का एक दूसरे पर वार-पलटवार भी. इस दौरान नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली ने भजनलाल शर्मा सरकार में मंत्री किरोड़ी लाल मीणा को लेकर सवाल पूछा, जिससे सदन में हलचल मच गई. किरोड़ी लाल मीणा की गैरमौजूदगी पर टीकाराम जूली ने स्पीकर से पूछा कि वो कहां हैं?

10 जीतन सहनी हत्या मामले में VIP के शिष्टमंडल ने DGP से मुलाकात की। शिष्टमंडल ने साफ कहा कि जीतन सहनी हत्या मामले की जांच की दिशा भटकाने की कोशिश हो रही है। शिष्टमंडल ने हत्या में प्रयुक्त हथियार बरामद नहीं होने पर भी उठाए सवाल। पार्टी शिष्टमंडल में गोविंद बिंद उमेश सहनी सुमित सहनी प्रभुदत्त बेलदार सुनीता सहनी बैद्यनाथ सहनी पुष्पा सहनी शामिल थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button