एयरलाइंस के सर्वर में टेक्निकल गड़बड़ी, इंडिगो समेत 3 कंपनियों की सर्विस बाधित, लाखों यात्री परेशान 

हवाई सफर की सर्विस देने वाली तीन एयरलाइन कंपनियों के सर्वर को बड़ी टेक्निकल गड़बड़ी का सामना करना पड़ा है। इंडिगो (IndiGo), अकासा एयर (Akasa Air) और स्पाइसजेट...

4PM न्यूज़ नेटवर्क: हवाई सफर की सर्विस देने वाली तीन एयरलाइन कंपनियों के सर्वर को बड़ी टेक्निकल गड़बड़ी का सामना करना पड़ा है। इंडिगो (IndiGo), अकासा एयर (Akasa Air) और स्पाइसजेट (SpiceJet) एयरलाइंस के सर्वर में टेक्निकल गड़बड़ी के कारण सर्विस बाधित हुई है। इस वजह से मुंबई, बंगलुरु, दिल्ली सहित देश के कई एयरपोर्ट्स पर उसके यात्रियों को परेशानी हो रही है। इससे इन कंपनियों के फ्लाइट से सफर करने वाले लाखों यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

दरअसल, चेक-इन करने के लिए इंडिगो, अकासा एयर और स्पाइसजेट जिस सॉफ्टवेयर का इस्तेमाल करते हैं, उसमें दिक्कत आई है। इन तीन एयरलाइंस का चेक-इन सिस्टम काम नहीं कर रहा है, जिसकी वजह से देश-भर में उड़ानें प्रभावित हो रही हैं। ये तीनों एयरलाइंस GoNow चेक-इन सिस्टम का इस्तेमाल करती हैं, एयरलाइंस इस मुद्दे को हल करने के लिए माइक्रोसॉफ्ट के साथ काम कर रही हैं।

आपको बता दें कि अकासा एयर ने ट्वीट किया है कि हमारे सर्विस प्रोवाइडर के साथ इंफ्रास्ट्रक्चर समस्या आने की वजह से बुकिंग, चेक-इन और बुकिंग मैनेजमेंट सर्विस सहित हमारी कुछ ऑनलाइन सर्विस अस्थायी रूप से अनुपलब्ध रहेंगी। वर्तमान में हम एयरपोर्ट्स पर मैनुअल चेक-इन और बोर्डिंग प्रोसेस का पालन कर रहे हैं। इसलिए तत्काल यात्रा करने वाले यात्रियों से गुजारिश की जाती है कि वह  हमार काउंटरों पर चेक-इन करने के लिए एयरपोर्ट्स पर जल्दी पहुंचे।

महत्वपूर्ण बिंदु

  • सर्विस बाधित होने के कारण दुनिया के कई एयरपोर्ट्स पर वेब चेक-इन में दिक्कतों से जूझना पड़ा है।
  • इस वजह से मुंबई, बंगलुरु, दिल्ली सहित देश के कई एयरपोर्ट्स पर उसके यात्रियों को परेशानी हो रही है।
  • अकासा एयर ने यात्रियों को एयरपोर्ट्स पर मैनुअली चेक-इन और बोर्डिंग की सुविधा दे रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button