महाराष्ट्र में कांग्रेस की आज बड़ी बैठक, एमएलसी चुनाव में क्रॉस वोटिंग करने वाले विधायकों पर हो सकता है एक्शन

नई दिल्ली। महाराष्ट्र में आगामी विधानसभा चुनावों के लिए रणनीति तैयार करने के लिए कांग्रेस आज मुंबई में बैठकों का एक बड़ा दौर आयोजित करने के लिए तैयार है। पार्टी ने राज्य के सभी वरिष्ठ नेताओं की एक बैठक निर्धारित की है, जिसकी अध्यक्षता महासचिव (संगठन) केसी वेणुगोपाल और महाराष्ट्र के एआईसीसी प्रभारी रमेश चेनिथल्ला करेंगे। हाल के संसदीय चुनावों में महाराष्ट्र में कुल 48 निर्वाचन क्षेत्रों में से कांग्रेस 13 लोकसभा सांसदों के साथ राज्य में सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी, और शिवसेना यूबीटी के 9 और एनसीपी (पवार) के 8 सांसदों के साथ, महा विकास अघाड़ी (एमवीए) ने 30 सीटें जीतीं।
पार्टी के एक शीर्ष नेता के अनुसार, न केवल विधानसभा चुनाव की रणनीति बल्कि गठबंधन में पार्टी के रुख पर भी चर्चा की जाएगी, क्योंकि महाराष्ट्र विधानसभा में एमवीए में कांग्रेस 38 विधायकों के साथ सबसे बड़ी पार्टी है। नेता ने कहा कि अन्य दो पार्टियां, राकांपा और शिवसेना, पिछले विधानसभा चुनावों के बाद विभाजित हो गई हैं और उनकी संख्या कम हो गई है, इसलिए पार्टी चुनाव के लिए क्षेत्रों, सीटों और संख्या पर भी चर्चा करेगी।
नेता ने कहा पहले दौर की बैठक सुबह वानखेड़े स्टेडियम कॉन्फ्रेंस हॉल में होगी और बैठक का दूसरा सत्र दोपहर के भोजन के बाद तिलक भवन स्थित पार्टी कार्यालय में होगा। महाराष्ट्र में हाल के लोकसभा चुनावों में महा विकास अघाड़ी (एमवीए) की सफलता की कहानी रही है, जहां उन्होंने राज्य की 48 लोकसभा सीटों में से 30 सीटें जीती हैं। कांग्रेस विधानसभा चुनावों में बड़ी हिस्सेदारी चाहती है और उसकी नजर विदर्भ, उत्तरी महाराष्ट्र और मराठवाड़ा जैसे क्षेत्रों में जीतने योग्य सीटों पर है, जहां उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button