हम पांच सीटों पर मजबूती से लड़ेंगे उपचुनाव: अजय राय

कांग्रेस यूपी प्रमुख बोले- सभी 10 सीटों पर हारेगी भाजपा

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। उत्तर प्रदेश में विधानसभा की 10 सीटों पर उपचुनाव होने वाले है। विधानसभा के उपचुनाव को लेकर तमाम पार्टियों ने कमर कसनी शुरू कर दी है। उपचुनाव के लिए एक बार फिर सपा-कांग्रेस साथ मिलकर चुनाव लडऩे की तैयारी में हैं। अब कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय राय ने एक बड़ा बयान दिया है।
उत्तर प्रदेश में विधानसभा उपचुनाव की 10 सीटों पर तैयारियों को लेकर कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय राय ने कहा कि कांग्रेस आगामी उपचुनाव में 5 सीटों पर अपनी पूरी ताकत के साथ चुनाव लड़ेगी। हमने सभी 10 विधानसभा सीटों से कार्यकर्ताओं को बुलाया था, लेकिन हमने 5 सीटों पर ही विचार किया है। जो 5 सीटें भाजपा और उनके सहयोगी दलों के पास थीं, हम उन 5 सीटों के लिए तैयारी कर रहे हैं।

बीजेपी को जनता नहीं कर रही पसंद

अजय राय ने हाल ही में सात राज्यों में हुए उपचुनाव के परिणामों का जिक्र करते हुए कहा कि जब उपचुनाव सत्ता का होता है, तो 7 राज्यों में 13 जगह पर हुए उपचुनावों के नतीजे देखिए। उत्तराखंड में भाजपा की सरकार होने के बावजूद बीजेपी बद्रीनाथ और हरिद्वार की दोनों सीटें हार गई। सत्ता को जनता पसंद करती है, क्योंकि उन्हें लगता है कि सत्ता में रहकर काम करेंगे। लेकिन अब भाजपा का इतना विरोध है कि उत्तर प्रदेश में भी वही हाल होगा। भाजपा सभी 10 सीटें हारेगी और गठबंधन ये सीटें जीतेगा।

भाजपा लोगों को बांटने का काम करती है

वहीं कावड़ यात्रा नेमप्लेट विवाद पर अजय राय ने कहा कि बीजेपी यह कांवड़ यात्रा के लिए नया नियम यात्रा से पहले लाना चाहिए था। कभी यात्रा में कोई दिक्कत नहीं आई, इस देश में एक दूसरे के साथ लोग खड़े रहे हैं। कहीं पर भी किसी को कष्ट देने की बात नहीं आई। लेकिन, भाजपा केवल लोगों को बांटने का काम करती है। कांवड़ यात्रा में हर जाति साथ रहती है। पिछड़ी हो, अनुसूचित हो, ब्राह्मण हो, ठाकुर हो, हर वर्ग कांवड़ यात्रा में खड़ा रहता है। हिंदू मुस्लिम सब एक दूसरे के साथ रहते थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button