भारत को मनाने की जिम्मेदारी आईसीसी की: पीसीबी

  • आईसीसी की बैठक में टूर्नामेंट के बजट को मिल चुकी है मंजूरी
  • चैंपियंस ट्रॉफी के लिए टीम इंडिया के पाकिस्तान जाने पर संशय बरकरार

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
मुंबई। पीसीबी ने बीसीसीआई को चैंपियंस ट्रॉफी 2025 के लिए मनाने का काम आईसीसी पर छोड़ दिया है। दरअसल, माना जा रहा है कि बीसीसीआई सुरक्षा कारणों की वजह से भारतीय खिलाडिय़ों को पाकिस्तान नहीं भेजेगी। हालांकि, अब तक बोर्ड की तरफ से इसको लेकर कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है।
रिपोर्ट्स के अनुसार, कोलंबो में हाल ही में हुई आईसीसी की वार्षिक बैठक में चैंपियंस ट्रॉफी के बजट को मंजूरी दे दी गई, लेकिन कार्यक्रम और प्रारूप पर चर्चा नहीं हुई। इस टूर्नामेंट का आयोजन अगले साल फरवरी और मार्च में होगा। वहीं आईसीसी की बैठक के अलावा पीसीबी प्रमुख मोहसिन नकवी ने बीसीसीआई सचिव जय शाह या किसी अन्य बीसीसीआई अधिकारी के साथ कोई औपचारिक बैठक नहीं की लेकिन बैठकों के दौरान नकवी और शाह के बीच बातचीत सौहार्दपूर्ण रही। बीसीसीआई ने हमेशा से कहा है कि पाकिस्तान में क्रिकेट खेलना पूरी तरह से सरकार का फैसला है और यहां तक कि पीसीबी की मेजबानी में हुए 2023 वनडे एशिया कप में भारत ने हाइब्रिड मॉडल के आधार पर अपने सभी मैच श्रीलंका में खेले थे। पीसीबी ने चैंपियंस ट्रॉफी को लेकर जो मसौदा पेश किया है, उसके अनुसार संभावित सेमीफाइनल और फाइनल सहित भारत के सभी मैच लाहौर में निर्धारित किए गए हैं। भारत बनाम पाकिस्तान मैच एक मार्च को निर्धारित किया गया है।

पीसीबी ने तैयार किया मसौदा

पीसीबी के एक सूत्र ने कहा कि पीसीबी ने अब वह कर दिया है जो चैंपियंस ट्रॉफी के मेजबान के रूप में उससे अपेक्षित था। उसने प्रतियोगिता का मसौदा कार्यक्रम और प्रारूप सौंप दिया है तथा प्रतियोगिता के लिए बजट भी सौंप दिया है। उन्होंने कहा कि अब यह आईसीसी पर निर्भर है कि वे चैंपियंस ट्रॉफी के कार्यक्रम को कितनी जल्दी प्रसारित, चर्चा और अंतिम रूप देते हैं। पीसीबी ने भारत के सभी मैचों की मेजबानी लाहौर में करने का सुझाव दिया है जिसमें सेमीफाइनल (अगर भारत क्वालिफाई करता है) और फाइनल भी शामिल है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button