आगरा लखनऊ एक्सप्रेसवे पर फिर बड़ा हादसा, खड़े ट्रक में घुसी बस, 3 की मौके पर मौत 13 की हालत नाजुक

लखनऊ। आगरा लखनऊ एक्सप्रेस पर 10 दिन के अंदर ही एक बार फिर बड़ा हादसा हुआ है. इस बार एक तेज रफ्तार बस एक्सप्रेस वे पर किनारे की ओर खड़े ट्रक में घुस गई. इस हादसे में तीन लोगों की मौके पर ही मौत हो गई. जबकि 13 अन्य लोगों की हालत गंभीर है. बस में 40 से अधिक लोग सवार हैं. सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने बताया कि बस में सवार सभी लोगों को काफी चोटें आई हैं. यह हादसा बुधवार-गुरुवार की रात करीब एक बजे का है.सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने बताया कि सभी घायलों को निकटवर्ती अस्पताल में भर्ती कराया गया है.
पुलिस ने बताया कि इस हादसे में सभी घायलों को निकटवर्ती अस्पताल में ले जाया गया, लेकिन वहां से लोगों की हालत नाजुक थी, उन्हें शिकोहाबाद, सैफई और आगरा के अस्पतालों के लिए रैफर किया गया है. पुलिस के मुताबिक इस हादसे में गंभीर रूप से घायल लोगों को की संख्या 13 है. पुलिस को आशंका है कि इस हादसे में मौत का आंकड़ा बढ़ सकता है. फिलहाल पुलिस हादसे के कारणों की जांच कर रही है.सूचना मिलने पर मौके पर पहुंचे एसडीएम सिरसागंज ने बताया कि यह हादसा माइल स्टोन 59 के पास हुआ है.
एसडीएम सिरसागंज के मुताबिक इस हादसे में चार दर्जन से अधिक यात्री घायल हुए हैं. इनमें करीब दर्जन भर यात्रियों को गंभीर चोटें आई हैं और उनकी हालत नाजुक है. उन्होंने बताया कि यह हादसा डबल डेकर बस चालक की लापरवाही से हुआ है. यह बस बहराइच से सवारियां भर कर दिल्ली के लिए चली थी. यहां 59 माइल स्टोन के पास एक ट्रक में कुछ तकनीकी दिक्कत आने की वजह से इसके ड्राइवर ने साइड में खड़ा कर दिया था. इधर तेज रफ्तार में आई इस डबल डेकर बस ने खड़े ट्रक में टक्कर मार दी है.
दूसरी ओर, बस में सवार यात्रियों ने बताया कि इस बस में 40 नहीं, बल्कि सौ से अधिक लोग सवार थे. 50 से अधिक सवारियों को तो बस के कंडक्टर ने सीट दिया था. वहीं बाकी सवारियों को बस के गलियारे में ठूंस ठूंस कर भरा था. यात्रियों के मुताबिक बहराइच से चली इस बस में ज्यादातर यात्री पयागपुर गांव के रहने वाले हैं. यात्रियों ने बताया कि हादसे के वक्त चूंकि सभी यात्री नींद में थे, इसलिए किसी को बचने का मौका ही नहीं मिला और सभी यात्री घायल हुए हैं. इन सभी यात्रियों को 8 एंबुलेंस की मदद से अस्पताल पहुंचाया गया है.
आगरा लखनऊ एक्सप्रेस वे पर बीते 18 जुलाई को भी बड़ा हादसा हुआ था. इस हादसे में दिल्ली से अयोध्या जा रही एक स्कार्पियो गाड़ी अनियंत्रित होकर किसी अज्ञात वाहन से टकरा कर दुर्घटनाग्रस्त हो गई थी. इस हादसे में 5 लोगों की मौत हो गई थी. यह हादसाबांगरमऊ कोतवाली क्षेत्र में 236 माइल स्टोन के पास हुआ था. इससे पहले 11 जुलाई को एक तेज रफ्तार कार आगे चल रहे ट्रक में घुस गई थी. इस हादसे में एक डॉक्टर की मौके पर ही मौत हो गई थी

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button