राहुल गांधी ने लगे आरोपों को सिरे से किया खारिज, कहा- सियासी वजहों से मुझे फंसाया गया

लोकसभा में विपक्ष के नेता और कांग्रेस सांसद राहुल गांधी को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है। राहुल गांधी मानहानि मामले में पेश होने के लिए यूपी के...

4PM न्यूज़ नेटवर्क: लोकसभा में विपक्ष के नेता और कांग्रेस सांसद राहुल गांधी को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है। राहुल गांधी मानहानि मामले में पेश होने के लिए यूपी के सुल्तानपुर पहुंचे हुए हैं। उन्होंने जिले की MP/MLA कोर्ट में अपना बयान दर्ज करवाया। राहुल गांधी ने कोर्ट में कहा कि ‘मुझे सियासी वजहों से फंसाया गया है।’ राहुल गांधी ने अपनी तरफ से सफाई दी और खुद पर लगे आरोपों को सिरे से खारिज कर दिया है। साथ ही उन्होंने कहा कि “ये सारा मामला राजनीतिक रूप से प्रेरित है। सरकार के दबाव में आकर मेरे ऊपर इस तरह का इल्जाम लगाया गया है। मेरी छवि खराब करने की कोशिश की गई है।

इसके अलावा कांग्रेस सांसद ने कहा कि मैंने कभी भी किसी गलत भाषा का प्रयोग करके मानहानि नहीं की है, सस्ती लोकप्रियता हासिल करने के लिए आरोप लगाया गया है। सूत्रों के मुताबिक मामले की अगली सुनवाई 12 अगस्त को होगी, इस दौरान दोनों पक्षों की वकील अपने सबूत और गवाहों को पेश करेंगे, राहुल गांधी इस सुनवाई में मौजूद नहीं होंगे। आपको बता दें कि राहुल गांधी के एडवोकेट काशी प्रसाद शुक्ल ने बातचीत के दौरान कहा कि 10 मिनट की कार्यवाही में राहुल गांधी के बयान को दर्ज किया गया। वहीं दूसरे पक्ष से कोई मौजूद नहीं था।

जानिए क्या है पूरा मामला

राहुल गांधी के खिलाफ सुल्तानपुर के बीजेपी नेता विजय मिश्रा ने 4 अगस्त 2018 को मानहानि का मुकदमा दायर किया था। उन्होंने आरोप लगाया था कि राहुल ने 8 मई 2018 को कर्नाटक विधानसभा चुनाव के दौरान बेंगलुरु में आयोजित एक जनसभा में भाजपा के तत्कालीन राष्ट्रीय अध्यक्ष और केंद्रीय गृह मंत्री को हत्यारा कहा था। विजय मिश्रा ने जब यह मुकदमा दायर किया था, तब वह बीजेपी के जिला उपाध्यक्ष थे।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button