पीएम मोदी गोलवलकर से आगे निकलने की कोशिश कर रहे हैं: डेरेक ओब्रायन

टीएमसी ने राज्यपालों की नियुक्ति पर दी प्रतिक्रिया

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
कोलकाता। सभापति जगदीप धनखड़ द्वारा सदन में राष्टï्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) की प्रशंसा किए जाने के एक दिन बाद तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के नेता डेरेक ओब्रायन ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी हिंदुत्व संगठन के दूसरे सरसंघचालक एमएस गोलवलकर से आगे निकलने की कोशिश कर रहे हैं। टीएमसी नेता ने हाल में लिखा अपना एक लेख ‘एक्स’ पर साझा किया।
उन्होंने ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा, मोदी आरएसएस के गोलवलकर से आगे निकलने की कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने कांग्रेस नेता जयराम रमेश का एक पोस्ट भी साझा किया जिसमें उन्होंने भी आरएसएस की आलोचना की है। अपने निजी ब्लॉग पर साझा किए गए लेख में ओब्रायन ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी की सरकार में 10 में से सात मंत्री संघ परिवार से आते हैं, 10 में से चार राज्यपाल पूर्व प्रचारक और आरएसएस और उसके सहयोगी संगठनों के स्वयंसेवक हैं, और भाजपा शासित 12 राज्यों में से आठ में मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री स्वयंसेवक हैं।

सैनिक स्कूल चलाने के लिए 10 में से छह ठेके आरएसएस समर्थकों को दिए गए

उन्होंने यह भी कहा कि सैनिक स्कूल चलाने के लिए 10 में से छह ठेके आरएसएस समर्थकों या संबद्ध संगठनों को दिए गए हैं। ओब्रायन ने कहा कि आरएसएस ने भारत के स्वतंत्रता संग्राम से खुद को दूर रखा और 1930 के दशक में जब महात्मा गांधी ने दांडी मार्च या नमक सत्याग्रह शुरू किया तो आरएसएस के संस्थापक के बी हेडगेवार ने घोषणा की कि संगठन इसमें भाग नहीं लेगा। उन्होंने यह भी बताया कि स्वतंत्रता के बाद भारत सरकार द्वारा आरएसएस पर तीन बार प्रतिबंध लगाया गया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button