अयोध्या गैंगरेप मामले में आरोपी सपा नेता की बेकरी पर चला बुलडोजर, एक्शन जारी

अयोध्या। उत्तर प्रदेश के अयोध्या गैंगरेप केस में योगी सरकार के निर्देश के बाद आरोपी सपा नेता मोईद खान के खिलाफ कार्रवाई शुरू हो गई है. बाबा का बुलडोजर मुख्य आरोपी मोईद खान की बेकरी पर लाया गया. यहां पहले छापेमारी की गई. बेकरी के अंदर बनाए गए सामान को सैंपलिंग के लिए भिजवाया गया. बेकरी पर फिर बुलडोजर चला दिया गया. अभी बुलडोजर से बेकरी को जमींदोज किया जा रहा है.
बेकरी का लाइसेंस भी रद्द होगा. इससे पहले शुक्रवार की आरोपी सपा नेता की जमीनों की जिला प्रशासन ने शाम पैमाइश की थी. एसडीएम सोहावल अशोक कुमार ने कहा कि बेकरी को अवैध पाए जाने के बाद सील कर दिया गया है और बेकरी को ध्वस्त करने की कार्रवाई की जा रही है. साथ ही अयोध्या जिले के पूराकलंदर थाना क्षेत्र में बालिका से दुष्कर्म के आरोपी से सुलह-समझौता करने का दबाव बनाते हुए धमकी देने के मामले में भी पुलिस ने भदरसा नगर पंचायत चैयरमैन व दो सपा नेताओं के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है.
दर्ज एफआईआर के मुताबिक, सपा नेता मोहम्मद राशिद, सपा नेता जय सिंह राणा व एक अन्य व्यक्ति के साथ जिला महिला चिकित्सालय पहुंचे. यहीं पर रेप पीडि़ता का इलाज चल रहा है. रात करीब 11 बजे प्राइवेट वार्ड में भर्ती रेप पीडि़ता के परिजनों से मुकदमे में सुलह करने का दबाव बनाने लगे.
2 जुलाई को पीडि़ता की मां ने सीएम योगी आदित्यनाथ के साथ मुलाकात की थी. इसके बाद पूरा कलंदर थानाध्यक्ष रतन शर्मा और भदरसा चौकी इंचार्ज अखिलेश गुप्ता को सस्पेंड कर दिया गया. दोनों के खिलाफ त्वरित कारवाई न करने और मामला दर्ज करने में देरी पर कार्रवाई की गई.
12 वर्षीय पीडि़त लडक़ी चार बहनों में सबसे छोटी है. पिता की दो साल पहले ही मृत्यु हो गई है. घर का गुजारा उसकी मां और बहनों के द्वारा मजदूरी से मिले पैसे से चलता है. आरोप है कि लगभग ढाई महीने पहले पीडि़ता खेत से मजदूरी करके लौट रही थी. तभी रास्ते में उसे राजू नामक एक शख्स मिला जिसने उससे कहा कि बेकरी मालिक मोईद खान उसे बुला रहा है. आरोप है कि मोईद ने उसका बलात्कार किया और राजू ने इसका वीडियो बना लिया. फिर राजू ने भी बच्ची के साथ दुष्कर्म किया. लंबे समय तक दोनों वीडियो के आधार पर ब्लैकमेल करके उसके साथ गंदा काम करते रहे. बच्ची जब 2 महीने की गर्भवती हो गई तब मामला खुला.
पीडि़ता के परिजनों ने पुलिस से इस मामले की शिकायत की. लेकिन आरोप है कि शुरुआत में कोई एक्शन नहीं लिया गया. बाद में जब हिंदू संगठनों के साथ निषाद पार्टी के लोगों ने आक्रोश जताया तो पुलिस ने सपा के भदरसा नगर अध्यक्ष मोईद खान और उसकी बेकरी पर काम करने वाले राजू को गिरफ्तार किया.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button