इंडिया-श्रीलंका का पहला वनडे बराबरी पर छूटा

  • रोहित के अलावा नहीं चला भारत का कोई बल्लेबाज

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
पल्लेकल। कप्तान रोहित शर्मा (58 रन) द्वारा दिलाई गई तेज शुरूआत के बावजूद भारतीय टीम और श्रीलंका के बीच पहला एकदिवसीय अंतरराष्टï्रीय क्रिकेट मैच टाई रहा। श्रीलंका का शीर्ष क्रम भारत की सटीक गेंदबाजी के सामने चरमरा गया लेकिन सलामी बल्लेबाज पाथुम निसांका (56 रन) और निचले क्रम में दुनिथ वेलालागे (नाबाद 67 रन) के संयमित अर्धशतकों की मदद से मेजबान टीम ने आठ विकेट पर 230 रन बनाये।
इसके जवाब में पूरी भारतीय टीम श्रीलंका के स्पिनरों के सामने 47.5 ओवर में 230 रन के स्कोर पर सिमट गई जिससे मैच टाई रहा। पूर्व भारतीय क्रिकेटर और कोच अंशुमन गायकवाड़ की याद में भारतीय क्रिकेटर बांह पर काली पट्टी बांधकर खेले। गायकवाड़ का बुधवार को निधन हो गया। वह रक्त कैंसर से पीडि़त थे। श्रीलंका के स्पिनरों ने वानिंदु हसारंगा की अगुआई में रन गति पर लगाम कसते हुए लगातार अंतराल पर विकेट झटके। हसारंगा ने 58 रन देकर तीन, कप्तान चरिथ असालंका ने 30 रन देकर तीन और दुनिथ वेलालागे ने 39 रन देकर दो विकेट झटके। अकिला धनंजय ने 40 रन देकर एक विकेट प्राप्त किया। रोहित और शुभमन गिल (16 रन) ने पहले विकेट के लिए 76 गेंद में 75 रन की साझेदारी करके भारत को अच्छी शुरूआत कराई। लेकिन वेलालागे ने गिल को विकेटकीपर के हाथों कैच आउट कराकर भारत का पहला विकेट झटका। पर एक ओवर बाद रोहित भी इसी गेंदबाज पर पगबाधा आउट होकर पवेलियन पहुंच गये।

भारतीय गेंदबाजों का प्रयास अच्छा रहा

भारतीय गेंदबाजों का प्रयास भी अच्छा रहा जिन्होंने श्रीलंकाई बल्लेबाजों को खराब शॉट खेलने पर मजबूर किया। मेंडिस को दुबे ने पगबाधा आउट किया। श्रीलंका का स्कोर दो विकेट पर 46 रन से 27वें ओवर में पांच विकेट पर 101 रन हो गया। भारत के लिए अक्षर पटेल (33 रन देकर दो विकेट) और अर्शदीप सिंह ने दो दो जबकि कुलदीप यादव, वाशिंगटन सुंदर, मोहम्मद सिराज और शिवम दुबे ने एक एक विकेट झटका।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button