आज फ्रेंडशिप डे पर अपने दोस्तों को खास अंदाज दे बधाई 

दोस्ती का रिश्ता दुनिया के हर रिश्तों से काफी स्पेशल माना जाता है। दुनिया में यह इकलौता ऐसा रिश्ता है जिसमें सभी अपने दोस्त की मिसाल देते हैं...

4PM न्यूज नेटवर्कः दोस्ती का रिश्ता दुनिया के हर रिश्तों से काफी स्पेशल माना जाता है। दुनिया में यह इकलौता ऐसा रिश्ता है जिसमें सभी अपने दोस्त की मिसाल देते हैं। मित्र वह परिवार है, जिसे हम चुनते हैं। वो हमारे विश्वासपात्र, हमारे समर्थक और हर खुशी-गम में हमारे भागीदार हैं। जब हम निराश होते हैं, तो वो हमें ऊपर उठाते हैं, हमारी सफलताओं का जश्न मनाते हैं तथा अटूट समर्थन प्रदान करते हैं। दोस्ती मानवीय संबंधों की आधारशिला है, जो अपनेपन और उद्देश्य की भावना प्रदान करती है।

वैसे तो महाभारत की कथा में अर्जुन श्री कृष्ण के अनन्य भक्त थे। लेकिन दोनों के बीच मित्रता का भी संबंध था। इसी दोस्ती का संबंध निभाते हुए श्री कृष्ण ने हर कठिन परिस्थित में अपने दोस्त अर्जुन का साथ निभाया था। इसलिए जीवन में कम से कम एक दोस्त होना जरूरी है। ऐसे में अगस्त के पहले रविवार (4 अगस्त) को मनाया जाने वाला फ्रेंडशिप डे एक विशेष अवसर है, जो हमारे दोस्तों के साथ हमारे अमूल्य संबंधों का सम्मान करने के लिए समर्पित है। यह आभार व्यक्त करने, स्मृतियों को संजोने और नई यादें बनाने का दिन है।

अपने दोस्तों को भेजिए शुभकामनाएं

लोग कहते हैं की इतनी दोस्ती मत करो,
के दोस्त दिल पर सवार हो जाए,
में कहता हूं दोस्ती इतनी करो के,
दुश्मन को भी तुम से प्यार हो जाए….!
हैप्पी फ्रेंडशिप डे मेरे दोस्त!

आपकी हमारी दोस्ती सुरों का साज है,
आप जैसे दोस्त पर हमें नाज है,
अब चाहे कुछ भी हो जाये जिंदगी में,
दोस्ती वैसे ही रहेगी जैसे आज है!
हैप्पी फ्रेंडशिप डे मेरे दोस्त!

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button