पूरे नहीं होंगे तेजस्वी के मंसूबे : कुशवाहा

  • सीएम नीतीश की नीतियों से प्रभावित हो रहे लोग

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
पटना। बिहार जदयू प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से प्रभावित होकर लोग जदयू में शामिल हो रहे हैं। उन्होंने तेजस्वी यादव पर निशाना साधते हुए कहा कि तेजस्वी और तमाम विरोधी कह रहे थे पार्टी टूट जायेगी। लेकिन, 2024 के लोक सभा चुनाव ने सब की जुबां पर ताला लगा दिया। सीएम नीतीश कुमार की पार्टी में झारखंड के दिग्गज नेता सरयू राय शामिल हुए। इतना ही नहीं राष्टï्रीय जनता दल के अजय राय, गौतम राज, लालबाबू महतो, अरशद अली, मो. सरवर समेत कई नेताओं ने भी जनता दल यूनाईटेड की सदस्यता ली।
वहीं मंत्री विजय चौधरी ने कहा कि बिहार में जाति आधरित गणना, विशेष राज्य किनकी सोच है, यह पूरा बिहार जानता है। अब बिहार में श्रेय लेने की होड़ लगी हुई है। कुछ लोग नौकरी देने का श्रेय खुद को दे रहे हैं। लेकिन, जनता सच्चाई जानती है। डबल इंजन सरकार ने साबित किया कैसे केंद्र बिहार को विशेष मदद कर रहा है। अब हमारे विपक्ष के नेता छूटी हुई ट्रेन को पकडऩा चाहते हैं। वह लोग श्रेय लेने की होड़ में दिवालिया हो गए हैं। वहीं आरक्षण के सवाल पर उन्होंने कहा कि आरक्षण में आरक्षण को लेकर कोर्ट का अभी तक पूरा फ़ैसला नही आया है। फैसला आने पर सरकार देखेगी।

बिहार में डोमिसाइल नीति जरूरी : प्रशांत किशोर

नसुराज के संस्थापक और चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने कहा कि बिहार के लोग रोजी-रोटी के लिए दूसरे प्रदेशों में पलायन करने को मजबूर हैं और यहां मौजूदा सरकार दूसरे प्रदेशों के लोगों को नौकरी दे कर बिहारियों को बुड़बक बना रही है।उ न्होंने कहा कि बिहार और देश की सरकारों ने बिहार को न सुधरने वाला राज्य समझकर बिहारियों को अपनी किस्मत पर रोने के लिए छोड़ दिया है। अब बिहारी युवाओं की जिद है जन सुराज और जन सुराज के माध्यम से बिहार को सुधारने की जिद पर युवा शक्ति अड़ गई है। बिहार के युवाओं में बड़ी बेरोजग़ारी है और नौकरियां दूसरे प्रदेशों के लोग ले जा रहा है। बिहार में डोमिसाइल लागू किया जाना चाहिए ताकि बेरोजगारी का दंश झेल रहे बिहारी युवाओं को रोजगार मिल सके और पलायन कम हो सके।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button