विनेश फोगाट के मामले में डिंपल यादव ने सरकार से की बड़ी मांग, पूछा ये सवाल  

विनेश फोगाट डिस्क्वालिफिकेशन पर भारतीयों का सपना टूट गया है। पेरिस ओलंपिक 2024 में विनेश फोगाट अधिक वजन के कारण 50 किलोग्राम वर्ग से अयोग्य घोषित कर दिया गया है...

4PM न्यूज़ नेटवर्क: विनेश फोगाट डिस्क्वालिफिकेशन पर भारतीयों का सपना टूट गया है। पेरिस ओलंपिक 2024 में विनेश फोगाट अधिक वजन के कारण 50 किलोग्राम वर्ग से अयोग्य घोषित कर दिया गया है। ऐसे में कई नेताओं ने उनके समर्थन में बयान जारी किए और जांच की मांग की है। इस दौरान अयोग्य घोषित होने पर समाजवादी पार्टी की सांसद डिंपल यादव की प्रतिक्रिया सामने आई है। डिंपल यादव ने सरकार से एक मांग की है। उन्होंने कहा कि पूरे देश को बड़ा झटका लगा है। उच्च स्तरीय जांच होनी चाहिए कि उन्हें अयोग्य क्यों घोषित किया गया? सरकार को इस पर बयान जारी करना चाहिए, इसकी पूरी जांच होनी चाहिए।

विनेश फोगाट डिस्क्वालिफिकेशन से पूरे देश को लगा झटका

इसके अलावा समाजवादी पार्टी की मुखिया अखिलेश यादव ने सोशल मीडिया के माध्यम से एक्स पोस्ट में लिखा कि विनेश फोगाट के फाइनल में न खेल पाने की चर्चा के तकनीकी कारणों की गहरी जांच-पड़ताल हो और सुनिश्चित किया जाए कि सच्चाई क्या है और इसके पीछे की असली वजह क्या है?

वहीं विनेश फोगाट को लगे इस झटके बाद देश की राजनीति गरमा गई है। तमाम बड़े नेता उनके समर्थन में पोस्ट कर रहे हैं। सपा मुखिया और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने इस मामले में जांच की मांग कर दी है। वहीं योगी आदित्यनाथ ने विनेश के डिस्क्वालिफिकेशन पर दुःख व्यक्त किया है।

इस मामले में पीएम मोदी ने पोस्ट करते हुए लिखा कि विनेश, आप चैंपियनों में चैंपियन हैं! आप भारत का गौरव हैं और हर भारतीय के लिए प्रेरणा हैं। आज की असफलता दुःखद है।

आपको बता दें कि भारतीय ओलंपिक संघ ने इस मामले पर कहा यह खेदजनक है कि भारतीय दल विनेश फोगट को महिला कुश्ती 50 किग्रा वर्ग से अयोग्य घोषित हुई हैं। रात भर टीम द्वारा किए गए बेहतरीन प्रयासों के बावजूद, आज सुबह उनका वजन 50 किग्रा से कुछ ग्राम अधिक पाया गया।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button