जो बांग्लादेश में हो रहा वो भारत में भी हो सकता है… सलमान खुर्शीद का भडक़ाऊ बयान, भाजपा का कांग्रेस पर वार

नई दिल्ली। कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद ने कहा कि बांग्लादेश में जो हो रहा है वह देश में भी हो सकता है, हालांकि सतह पर सब कुछ सामान्य लग सकता है। पूर्व केंद्रीय मंत्री शिक्षाविद मुजीबुर रहमान की किताब शिकवा-ए-हिंद: द पॉलिटिकल फ्यूचर ऑफ इंडियन मुस्लिम्स के लॉन्च के मौके पर बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि कश्मीर में सब कुछ सामान्य दिख सकता है। यहां सब कुछ सामान्य लग सकता है। हम भले ही जीत का जश्न मना रहे हों, हालांकि कुछ लोगों का मानना ??है कि जीत या 2024 की सफलता शायद मामूली थी, शायद अभी भी बहुत कुछ करने की जरूरत है।
कांग्रेस नेता ने आगे कहा कि सच्चाई यह है कि सतह के नीचे कुछ है। उन्होंने कहा कि बांग्लादेश में जो हो रहा है वह यहां भी हो सकता है… हमारे देश में प्रसार चीजों को उस तरह से फैलने से रोकता है जिस तरह से बांग्लादेश में उड़ाया गया है। अपने कथित बयान भारत में बांग्लादेश जैसा हिंसक विरोध प्रदर्शन संभव पर कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद बाद में कहा कि मैं जो भी कहता हूं सार्वजनिक रूप से कहता हूं, निजी तौर पर कभी नहीं।
भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सलमान खुर्शीद की टिप्पणी को लेकर उन पर निशाना साधा। शहजाद पूनावाला ने एक्स पोस्ट में लिखा कि मोदी के प्रति नफरत में वे भारत से नफरत करते हैं। सलमान खुर्शीद/ कांग्रेस समानांतर रेखा खींचती है और बांग्लादेश की हिंसा को भारत में होने के लिए उकसाती/प्रार्थना करती है? क्या वह चाहते हैं कि भारत में हिंदुओं पर हमला हो? वह किसे संकेत दे रहा है? उनके परिवार ने पहले ही एक बार वोट जिहाद कहा था..अब वास्तविक हिंसा? क्या यह भारत की लोकतांत्रिक संस्थाओं को कमजोर करना नहीं है? यह पहली बार नहीं है कि उन्होंने राजनीति को राष्ट्रनीति से ऊपर रखा है.. क्या कांग्रेस उस पर कार्रवाई करेगी।
भाजपा प्रवक्ता प्रदीप भंडारी ने लिखा कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सलमान खुर्शीद ने भारत में बांग्लादेश जैसा विरोध प्रदर्शन की कामना की। वह किसे संकेत दे रहे हैं, वह किसके संपर्क में हैं, कांग्रेस पार्टी क्या योजना बना रही है? कांग्रेस नेता शशि थरूर ने सलमान खुर्शीद की टिप्पणी पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया। उन्होंने कहा, मैं इस पर प्रतिक्रिया नहीं देना चाहता।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button