06 बजे तक की बड़ी खबरें

4PM न्यूज़ नेटवक: दिल्ली के पूर्व उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया जेल से बाहर आ चुके हैं। ऐसे में उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि भाजपा का काल अभी जेल में है, लेकिन उसे ज्यादा देर तक नहीं रोक पाओगे। उन्होंने कहा कि हमारा असली साथी अभी जेल में हैं, वह बजरंग बली की कृपा से जल्दी जेल से बाहर आएंगे।

2 RLD के अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ की बैठक में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने बीजेपी और नीतीश कुमार के साथ-साथ प्रशांत किशोर पर भी निशाना साधा. उन्होंने कहा कि 17 महीने में हमने 5 लाख नौकरी दी. नीतीश जी कहते थे कहां से नौकरी देगा? आपने घर से लाएगा. हम सरकार से हटे तो नौकरियां मिलनी बंद हो गईं. हम लोगों ने जातीय गणना कराया, हम लोगों ने आरक्षण का दायरा बढ़ाया.

3 केरल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वायनाड भूस्खलन प्रभावित क्षेत्र के अफसरों के साथ समीक्षा बैठक की। इस दौरान उन्होंने बचाव कार्य के बारे में जानकारी ली। साथ ही आगे की रणनीति जानी। बैठक में राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान और केंद्रीय मंत्री सुरेश गोपी भी मौजूद हैं।

4 मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी इन दिनों एक्टिव मोड में नजर आ रहे हैं। ऐसे में उन्होंने नाबार्ड के अंतर्गत जनपद देहरादून के रायपुर विकासखण्ड के भोपालपानी में क्षतिग्रस्त कड़ाई खाला गूल का जीर्णोद्धार, थानों मुख्य नहर के हैड व कुलावों की मरम्मत कार्य के लिए 488.40 लाख की स्वीकृति एवं विधानसभा क्षेत्र विकासनगर के विकासखण्ड सहसपुर में ग्राम छरबा जंगलात चौकी में नवीन नलकूप निर्माण के लिए 156.57 लाख की स्वीकृति दी है।

5 महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव से पहले RSS और उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के बीच अहम बैठक हुई. ऐसे में अब इस बैठक को लेकर अटकलों का बाजार गर्म है। बता दें कि इस बैठक में फडणवीस के अलावा बीजेपी के स्थानीय नेता भी मौजूद रहे. नागपुर में शुक्रवार शाम को RSS की समन्वय बैठक हुई. RSS की तरफ से सह सरकार्यवाह अरुण कुमार मौजूद थे. यह बैठक लगभग 3 घंटे तक चली.

6 बंगाल में सरकारी अस्पताल में महिला डॉक्टर के यौन उत्पीड़न और हत्या के मामले में विपक्ष ने सीबीआई जांच की मांग की है। वहीं अब सीएम ममता बनर्जी ने कहा कि आरोपियों को मौत की सजा दिलाकर ही रहेंगे। बनर्जी ने यह भी कहा कि उन्होंने अधिकारियों से यह सुनिश्चित करने को कहा है कि मामले की सुनवाई फास्ट ट्रैक कोर्ट में हो।

7 बिहार में स्मार्ट मीटरों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। अब घरों के बाद सरकारी दफ्तरों में भी स्मार्ट प्रीपेड मीटर लगाए जाने की कवायद शुरू हो गयी है। तीन महीने के एडवांस के प्रविधान के साथ दफ्तरों में मीटर लगाए जा रहे हैं। बिजली कंपनी से मिली आधिकारिक जानकारी के अनुसार सरकारी दफ्तरों में अब तक 10 हजार स्मार्ट प्रीपेड मीटर लग गए हैं।

8 केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी की ओर से जालंधर, लुधियाना में इंजीनियरों और ठेकेदारों पर कथित हमले को लेकर दिए बयान पर पंजाब के मंत्री हरपाल सिंह चीमा ने प्रतिक्रिया दी है. इस मामले पर उन्होंने कहा कि “जितने भी प्रोजेक्ट नेशनल हाइवे अथॉरिटी के पंजाब में चल रहे हैं, वो ठीक से चल रहे हैं. मुझे लगता है कि जानबूझकर, एक सोची-समझी रणनीति के तहत, एक साजिश के तहत नितिन गडकरी ने ऐसा बयान दिया है.”

9 बिहार के विशेष राज्य के दर्जे की मांग बढ़ती जा रही है। इसे लेकर अब कांग्रेस आंदोलन करेगी. बता दें कि आंदोलन की शुरुआत 12 अगस्त से होगी. प्रदेश अध्यक्ष सह राज्यसभा सांसद डॉ अखिलेश प्रसाद ने कहा कि 12 अगस्त को सभी जिला मुख्यालयों पर वरिष्ठ कांग्रेस नेता संवाददाता सम्मेलन करेंगे. 13 और 14 अगस्त को बिहार के सभी प्रखंड मुख्यालय पर कांग्रेस कार्यकर्ता धरना प्रदर्शन करेंगे. वहीं अखिलेश सिंह ने कांग्रेस के शासनकाल में बिहार के साथ ना इंसाफी की बात स्वीकार की.

10 हरियाणा में स्वतंत्रता दिवस पर हर घर तिंरगा कार्यक्रम को खास बनाने के लिए डाक विभाग भी आगे आया है। अब डाक घर लोगों को घर-घर तिरंगा पहुंचाएगा। इसके लिए 225 डाकघरों के लिए कुल 10 हजार तिरंगा आ चुके हैं। डाकघर इन तिरंगों को ऑनलाइन लोगों के घरों में भेजेगा। इसके लिए आवेदन को ऑनलाइन फीस भी अदा करनी होगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button