यूपी उपचुनाव पर अजय राय का बड़ा दावा, भाजपा को दी कड़ी चुनौती

उत्तर-प्रदेश की राजनीति में उपचुनाव को लेकर सियासी घमासान मचा हुआ है। उत्तर प्रदेश में दस सीटों पर उपचुनाव के लिए सभी राजनीतिक दलों ने...

4PM न्यूज़ नेटवर्क: उत्तर-प्रदेश की राजनीति में उपचुनाव को लेकर सियासी घमासान मचा हुआ है। उत्तर प्रदेश में दस सीटों पर उपचुनाव के लिए सभी राजनीतिक दलों ने अपने रणनीति को धार देना शुरू कर दिया है। उपचुनाव को लेकर सभी राजनीतिक दल जोर- शोर से तैयारियों में जुटे हुए हैं। वहीं इस बार के उपचुनाव में बीएसपी के आने से सियासी रण और भी दिलचस्प हो गया है। वहीं इस बीच कांग्रेस अध्यक्ष अजय राय उपचुनाव लड़ने की अटकलों पर विराम लगा दिया है। इस दैरान अजय राय ने उपचुनाव लड़ने की खबरों का खंडन भी कर दिया है।

उपचुनाव को लेकर यूपी में मचा सियासी घमासान

आपको बता दें कि अजय राय ने साफ तौर पर कहा है कि वह उपचुनाव नहीं लड़ेंगे बल्कि पार्टी के लिए इस चुनाव में पूरी जिम्मेदारी के साथ लगे रहेंगे। इसके साथ ही अब उन्होंने स्पष्ट कर दिया है कि वह कांग्रेस द्वारा यूपी में दी गई जिम्मेदारी को ही देखेंगे। इतना ही नहीं  उन्होंने ये भी कहा कि साल 2027 में हमारा अलायंस भारतीय जनता पार्टी को जरूर हराएगा।

हालांकि अभी तक उत्तर- प्रदेश में इंडिया गठबंधन के दल कांग्रेस और समाजवादी पार्टी के बीच उपचुनाव के लिए सीटों का बंटवारा नहीं हुआ है। इस चुनाव में कांग्रेस के ओर से 10 में से 5 सीटों की मांग रखी गई है। हालांकि सूत्रों की मानें तो सपा इस चुनाव में कांग्रेस को दो से तीन सीट दे सकती है। वहीं दूसरी ओर NDA गठबंधन में भी सीटों का बंटवारा नहीं हुआ है।

महत्वपूर्ण बिंदु

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button