बसपा को कमजोर दिखाने की हो रही साजिश

  • मायावती ने कहा- इंडिया गठबंधन में शामिल होने की खबरें निराधार

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने कहा कि न तो वह इंडिया गठबंधन शामिल हो रही है न ही कोई आसार हैं। यूपी पूर्व सीएम ने कहा ये खबरें निराधार है। वहीं बसपा प्रमुख ने समाजवादी पार्टी पर जोरदार हमला किया है। जारी अपने बयान में बसपा सुप्रीमो ने बसपा के खिलाफ हो रही घृणित राजनीति में सपा के भी शामिल होने का आरोप लगाया।
जानकारों के मुताबिक बसपा के इंडिया गठबंधन में शामिल होने को लेकर लग रहे कयास मायावती की नाराजगी का सबब बन चुका है। दरअसल, इसका मकसद बसपा को कमजोर दर्शाना है और सपा को उसके मुकाबले लोकसभा चुनाव में ज्यादा मजबूत स्थिति में पेश करना है। बसपा सुप्रीमो बीते कई महीनों से लगातार यूपी में अकेले दम पर लोकसभा चुनाव लडऩे का संदेश देती रही हैं ताकि उनका वोट बैंक इसे लेकर किसी संशय में न रहे। वहीं दूसरी ओर बसपा खुद को लोकसभा चुनाव में भाजपा का सबसे प्रबल प्रतिद्वंदी मान रही है। इसकी वजह सपा के मुकाबले उसके अधिक सांसद होना है। बसपा ने हाल ही में मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में गोण्डवाना गणतंत्र पार्टी के साथ गठबंधन का एलान तो किया, हालांकि राजस्थान और तेलंगाना में अकेले ही चुनाव लडऩे जा रही है। बसपा की इस रणनीति से साफ है कि पार्टी लोकसभा चुनाव में किसी भी बड़े दल के साथ समझौता करने के बजाय खुद चुनावी समर में अपनी ताकत को आजमाना चाहती है।

सपा कर रही घृणित राजनीति

बसपा की मुखिया ने समाजवादी पार्टी के प्रमुख राष्ट्रीय महासचिव रामगोपाल यादव का नाम लेते हुए कहा कि बसपा के इंडिया गठबंधन में शमिल होने के लिए मुलाकात का दावा निराधार है। बसपा सुप्रीमो ने कहा कि उत्तर प्रदेश में सपा काफी बदहाल स्थिति में है। वह भी उस घृणित राजनीति का हिस्सा है, जो बसपा के खिलाफ लगातार सक्रिय है।

Related Articles

Back to top button