आम आदमी पार्टी नेता आतिशी ने भाजपा व ईडी को लिया निशाने पर

नई दिल्ली। दिल्ली सरकार में मंत्री आतिशी ने शनिवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस की। इस दौरान उन्होंने शराब घोटाले को लेकर भाजपा पर हमला बोला। आतिशी ने कहा, पिछले 2 साल से ईडी शराब घोटाले की जांच कर रही है। दो साल से ईडी मामले में मनी ट्रेल ढूंढ रही है। उन्हें (ईडी) आज तक आप के किसी भी नेता के पास मनी ट्रेल का एक रुपया भी नहीं मिला। संजय सिंह के ज़मानत के वक्त जब मनी ट्रेल पर सवाल उठे तब ईडी के पास कोई जवाब नहीं था। मनी ट्रेल न मिलने के बावजूद आप के कई नेता को गिरफ़्तार किया गया। 21 मार्च 2024 को पहली बार मनी ट्रेल के पुख्ता प्रमाण सामने आए कि किसने पैसे लिए, किसको दिए, कहां दिए और कब दिए। इसके आधार पर भी ईडी ने कुछ नहीं किया क्योंकि यह मनी ट्रेल शराब कारोबारी शरद रेड्डी के खाते से भाजपा के खाते में जा रही है।
आतिशी ने कहा, दो साल से ईडी तथाकथित शराब घोटाले की जांच कर रही है, मनी ट्रेल ढूंढ रही है। लेकिन आप के किसी भी नेता से एक रुपये की मनी ट्रेल नहीं मिली। सुप्रीम कोर्ट ने बार-बार ईडी से पूछा कि मनीष सिसोदिया और संजय सिंह से जुड़ी मनी ट्रेल कहां हैं? ईडी के पास कोई जवाब नहीं था। तभी सुप्रीम कोर्ट ने अपने आदेश में कहा कि जिस 100 करोड़ के मनी ट्रेल की बात ईडी कर रही है। वो संदेहास्पद है, इस मनी ट्रेल को साबित नहीं किया जा सकता।
उन्होंने आगे कहा कि ईडी ने बिना मनी ट्रेल मिले मनीष सिसोदिया, संजय सिंह और सीएम केजरीवाल को गिरफ्तार कर लिया। लेकिन पहली बार 21 मार्च को मनी ट्रेल का का पुख़्ता सुबूत आया। 16 दिन हो गए, ईडी ने कितने समन भेजे? कितने छापे मारे कितनी गिरफ्तारियां की? यह मनी ट्रेल शराब कारोबारी शरथ रेड्डी से सीधा भाजपा के खाते में गई है।
ईडी से आप के पांच सवाल
16 दिन से पुख्ता सबूत दुनिया के सामने है कि साउथ लॉबी से 55 करोड़ रुपये भाजपा को गया, 16 दिन में श्वष्ठ ने इसपर क्या जांच की?
पिछले 16 दिन में क्चछ्वक्क को कितने समन, कितने रेड हुए, कितने गिरफ्तार हुए?
ईडी ने अरविंद केजरीवाल को आदमी पार्टी का राष्ट्रीय संयोजक होने के नाते गिरफ्तार किया। भाजपा के अध्यक्ष जेपी नड्डा को इस मामले में कब गिरफ्तार करेंगे?
क्या ईडी ये जांच करेगी कि साउथ लॉबी के मगूंटा निवासलू रेड्डी और राघव मगूंटा का क्या कोई पैसा या मनी ट्रेल भाजपा के सहयोगी टीडीपी को गया है, जहां से आज मगूंटा चुनाव लड़ रहे हैं?
भाजपा के सहयोगी पार्टनर टीडीपी से शराब कारोबारी खुद चुनाव लड़ रहे हैं तो क्या चुनाव में हो रहे खर्च को ईडी जांच कर रही है?

Related Articles

Back to top button