आम आदमी पार्टी का चुनाव अभियान का शुभारंभ दो से

अरविंद केजरीवाल रैली को करेंगे संबोधित

लखनऊ। दिल्ली के सीएम तथा आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल 2022 में होने वाले उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर अपनी पार्टी के अभियान को धार देंगे। केजरीवाल लखनऊ में दो जनवरी को रैली से पार्टी के चुनाव प्रचार अभियान को शुरू करेंगे। आम आदमी पार्टी ने उत्तर प्रदेश की सारी 403 सीट पर प्रत्याशी उतारने की घोषणा की थी। इसके साथ पार्टी ने अयोध्या और लखनऊ में तिरंगा यात्रा भी शुरू की थी। अब पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल इस अभियान को गति देने के क्रम में दो जनवरी को लखनऊ के रमा बाई अंबेडकर मैदान में रैली को संबोधित करेंगे।

इसी में केजरीवाल बेरोजगारों को हर महीने पांच हजार रुपए बेरोजगारी भत्ता देने और 10 लाख लोगों को हर साल नौकरी देने का चुनावी वादा भी करेंगे। आप ने महारैली की तैयारियां शुरू कर दी हैं। आम आदमी पार्टी के उत्तर प्रदेश के प्रभारी व राज्यसभा सदस्य संजय सिंह ने इस रैली में केजरीवाल बड़ी घोषणा करेंगे। पार्टी इससे पहले सभी घरेलू उपभोक्ताओं को 300 यूनिट मुफ्त बिजली देने तथा पुराने बकाया बिल को माफ करने की घोषणा कर चुकी है। आम आदमी पार्टी अब बेरोजगारों को भत्ता व नौकरी देने का यह दूसरा वादा करेगी। संजय सिंह ने दावा किया कि रोजगार कार्यालय में करीब 34 लाख बेरोजगार अपना नाम दर्ज करा चुके हैं।

ऐसे में पांच हजार रुपए प्रति माह भत्ता देने पर हर महीने 1700 करोड़ रुपए और साल में 20 हजार, 400 करोड़ रुपए खर्च होंगे। 550 लाख करोड़ के बजट में इतनी धनराशि निकालना कोई कठिन काम नहीं है। उन्होंने केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्र टेनी की पत्रकारों से की गई अभद्रता की निंदा की और उन्हें मंत्री पद से हटाने की मांग की। लखनऊ में इससे पहले भी 28 नवंबर को रमा बाई आम्बेडकर रैली स्थल में अरविंद केजरीवाल की सभा प्रस्तावित थी। आम आदमी पार्टी ने बाद में इसको स्थगित कर दिया था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button