आप व विपक्ष ने बीजेपी को ललकारा

  • हिम्मत है तो काम के आधार पर चुनाव लड़े भाजपा
  • ईडी-सीबीआई की आड़ में नहीं सामने आकर करें मुकाबला
  • एजेंसियों के पीछे छुपकर चुनाव लडऩे की कोशिश नहीं करनी चाहिए: आतिशी
  • मंत्री बोलीं- सीएम केजरीवाल पर फर्जी मामले दर्ज
  • नड्डा  तक पहुंच रहा शराब घोटाला, कब जाएगा समन

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी , कांग्रेस व इंडिया गठबंधन ने चुनाव खत्म होने तक बीजेपी व मोदी को घेरने की पूरी रणनीति तैयार कर ली है। केजरीवाल की गिरफ्तारी और इलेक्टोरल बॉंड जैसे मुद्दे को विपक्ष ने पूरे जोर-शोर से उठाने का मन बना लिया है। इसी क्रम में आप नेता आतिशी ने बीजेपी को चुनौती देते हुए कहा कि अगर आप से राजनीतिक तौर पर मुकाबला करना है तो एजेंसियों के पीछे छुपकर चुनाव लडऩे की कोशिश नहीं करनी चाहिए। अगर हिम्मत है तो आगे आएं और अपने काम के आधार पर चुनाव लड़ें।
उन्होंने कहा कि अगर सत्तारूढ़ दल में साहस है तो उसे अपने काम के आधार पर आप के खिलाफ लडऩा चाहिए। दिल्ली में पत्रकारों को संबोधित करते हुए आतिशी ने कहा कि भाजपा ईडी, सीबीआई, आईटी और भारत के चुनाव आयोग जैसी केंद्रीय एजेंसियों के माध्यम से आप और उसके नेता अरविंद केजरीवाल के खिलाफ सभी प्रकार के झूठे मामले दर्ज करती है। गोवा का मामला भी कुछ ऐसा ही था, जब बीजेपी की शिकायत पर चुनाव आयोग ने अरविंद केजरीवाल को नोटिस भेजा था। लेकिन, गोवा कोर्ट ने शुक्रवार को इस मामले को आधारहीन बताते हुए खारिज कर दिया।

मनी ट्रेल शराब व्यापारी शरत रेड्डी से भाजपा के खाते में जा रही

उन्होंने कहा कि 21 मार्च 2024 को पहली बार शराब घोटाले में पैसों के लेन-देन के सबूत सामने आए। जब सिर्फ मनी ट्रेल की संभावनाओं पर छापेमारी और यहां तक कि गिरफ्तारियां भी हुई हैं, तो सबूत होने पर पिछले 16 दिनों में ईडी ने कितनी गिरफ्तारियां, समन और छापेमारी की है। ईडी ने कुछ नहीं किया क्योंकि यह मनी ट्रेल शराब व्यापारी शरत रेड्डी से भाजपा के खाते में जा रही है। आतिशी ने पूछा कि एजेंसी भाजपा की जांच कब करेगी क्योंकि दक्षिण लॉबी से पार्टी तक 55 करोड़ रुपये के धन का लेन-देन स्थापित हो चुका है। उन्होंने कहा, मैं ईडी से पूछता हूं कि वे भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा को कब समन जारी करेंगे। ईडी उन पर कब छापा मारेगी और उन्हें कब गिरफ्तार किया जाएगा?

ईडी से आप के पांच सवाल

1. 16 दिन से पुख्ता सबूत दुनिया के सामने है कि साउथ लॉबी से 55 करोड़ रुपये भाजपा को गया, 16 दिन में ईडी ने इसपर क्या जांच की? पिछले 16 दिन में बीजेपी को कितने समन, कितने रेड हुए, कितने गिरफ्तार हुए?
2. ईडी ने अरविंद केजरीवाल को आदमी पार्टी का राष्ट्रीय संयोजक होने के नाते गिरफ्तार किया।
3. भाजपा के अध्यक्ष जेपी नड्डा को इस मामले में कब गिरफ्तार करेंगे?
4. क्या ईडी ये जांच करेगी कि साउथ लॉबी के मगूंटा निवासलू रेड्डी और राघव मगूंटा का क्या कोई पैसा या मनी ट्रेल भाजपा के सहयोगी टीडीपी को गया है, जहां से आज मगूंटा चुनाव लड़ रहे हैं?
5. भाजपा के सहयोगी पार्टनर टीडीपी से शराब कारोबारी खुद चुनाव लड़ रहे हैं तो क्या चुनाव में हो रहे खर्च को ईडी जांच कर रही है?

कोर्ट से नहीं मिली सिसोदिया को राहत 18 अप्रैल तक बढ़ी न्यायिक हिरासत

नई दिल्ली। दिल्ली शराब नीति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में राउज़ ऐवन्यू कोर्ट ने मनीष सिसोदिया की न्यायिक हिरासत बढ़ा दी है। कोर्ट ने मनीष सिसोदिया की न्यायिक हिरासत को 18 अप्रैल तक के लिए बढ़ा दिया हैं। राउज़ ऐवन्यू कोर्ट में अब मामले में अगली सुनवाई 18 अप्रैल को होगी। इसके साथ ही कोर्ट ने ईडी से बताने को भी कहा है कि अब तक एक-एक आरोपी द्वारा दस्तावेज़ों की जांच के लिए कितना समया लगा है। बता दें कि मनीष सिसोदिया ने शुक्रवार को अपनी विधानसभा (पटपडग़ंज) के लोगों के लिए एक चि_ी लिखी। चि_ी में मनीष सिसोदिया ने लिखा है कि जल्दी ही बाहर मिलेंगे, जैसे आजादी के समय सबने लड़ाई लड़ी थी वैसे ही हम अच्छी शिक्षा और स्कूल के लिए लड़ रहे हैं। अंग्रेजों की तानाशाही के बाद भी आजादी का सपना सच हुआ. वैसे ही एक दिन हर बच्चे को सही और अच्छी शिक्षा मिलेगी।

एनडीए हारेगी और यूपीए सरकार बनाएगी : पायलट

सचिन पायलट ने सभा में कहा कि यह चुनाव एक व्यक्ति नहीं लड़ रहा, एक दल नहीं लड़ रहा। यह चुनाव दो विचारधाराओं का है। यह इस बात का चुनाव है कि 10 साल से जनता के साथ वादा खिलाफी हुई है। हमारे घोषणा पत्र में हर वर्ग को साधने का काम किया है। यह चुनाव देश के लिए निर्णायक चुनाव है। विधानसभा चुनावों में थोड़ी कमी रह गई, हम सरकार नहीं बना पाए। लेकिन, 2024 में फिर पलटफेर होगा। एनडीए हारेगी और यूपीए सरकार बनाएगी।

कांग्रेस ही दे सकती है राइट टू सोशल सिक्योरिटी : गहलोत

राजस्थान में कांग्रेस ने एक रैली में बीजेपी पर जमकर हमला बोला। सभा को संबोधित करते हुए पूर्व सीएम अशोक गहलोत ने कहा कि सोनिया गांधी राजस्थान से राज्य सभा सांसद बनने के बाद पहली बार यहां आई हैं। 25 साल पहले सोनिया गांधी ने मुझे सीएम बनने का मौका दिया। उस वक्त मैंने यह परंपरा डाली थी कि पहली कैबिनेट के अंदर मैंने मैनिफेस्टो को रखा। एक नई शुरुआत हुई थी। यही परंपरा दूसरी और तीसरी बार भी रखी। तीसरी बार हमने 90 प्रतिशत वादे पूरे किए। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के मेनिफेस्टो में तीन राष्टï्रीय योजनाएं रखी गई हैं। राहुल गांधी की यात्राओं में हजारो-लाखों लोगों से मिलना हुआ। उसके आधार पर मेनिफेस्टो तैयार करवाया गया है। राइट टू सोशल सिक्यूरिटी देश के हर परिवार को मिले इतना बड़ा काम आपने किया है।

Related Articles

Back to top button