संदेशखाली के दोषियों को पुलिस ने तुरंत दबोचा: ममता बनर्जी

सीएम ने महिलाओं पर अत्याचार संबंधी टिप्पणी के लिए मोदी पर साधा निशाना

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क

जलपाईगुड़ी (पश्चिम बंगाल)। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने महिलाओं के खिलाफ अत्याचार और भ्रष्टाचार के बारे में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की टिप्पणी को लेकर  उन पर निशाना साधा। बनर्जी ने कहा कि तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) और उनकी सरकार ने संदेशखाली में महिलाओं के कथित यौन शोषण में शामिल दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की है। बनर्जी ने जलपाईगुड़ी में एक रैली को संबोधित करते हुए कहा कि तृणमूल के खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोप राजनीति से प्रेरित हैं।

उन्होंने सवाल किया कि धन के उपयोग की निगरानी के लिए केंद्र द्वारा 100 से अधिक केंद्रीय टीम भेजे जाने के बावजूद केंद्रीय धन क्यों रोक दिया गया। उन्होंने कहा, कल, उन्होंने (प्रधानमंत्री) कहा कि उनकी लड़ाई संदेशखालि में अत्याचार और भ्रष्टाचार के खिलाफ है। मैं उन्हें बताना चाहती हूं कि संदेशखालि सिंगूर या नंदीग्राम नहीं है। स्थानीय स्तर पर कुछ घटनाएं हुईं। मामले में पहले ही गिरफ्तारियां हो चुकी हैं। हमारी पुलिस ने दोषियों को गिरफ्तार किया। हमने लोगों को जमीन लौटा दी है क्योंकि हम किसी के खिलाफ अन्याय नहीं होने देते। मुख्यमंत्री ने कहा, जब भी भ्रष्टाचार का कोई आरोप लगा है, हमने कार्रवाई की और उस व्यक्ति को पार्टी से निकाल दिया।

कितनी बार हाथरस गए प्रधानमंत्री मोदी

उन्होंने कहा, क्या भाजपा या नरेन्द्र मोदी जवाब दे सकते हैं कि वह कितनी बार हाथरस गए, जहां दलित समुदाय की बलात्कार पीडि़ता का उसके माता-पिता की सहमति के बिना रात के अंधेरे में अंतिम संस्कार कर दिया गया था? क्या वह तब सो रहे थे? वे बिलकिस बानो को न्याय दिलाने में विफल रहे। तृणमूल पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाने के लिए प्रधानमंत्री की टिप्पणी को लेकर उन पर निशाना साधते हुए बनर्जी ने कहा, फिलहाल भ्रष्टाचार के बारे में कोई शिकायत नहीं है। फिर भी, मनरेगा के लिए धन जारी नहीं किया गया।  बनर्जी ने कहा कि भाजपा को बंगाल सरकार को उपदेश देने का कोई अधिकार नहीं है।

कांग्रेस ने उम्मीदवारों की एक और लिस्ट जारी की

गोवा, मप्र और दादर की 6 सीटों पर प्रत्याशी घोषित

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने उम्मीदवारों की एक और लिस्ट जारी कर दी है। इस लिस्ट में गोवा, मध्यप्रदेश और दादर की 6 सीटों पर उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया गया है, मध्यप्रदेश की ग्वालियर सीट से प्रवीण पाठक और मुरैना से सत्यपाल सिंह सिकरवार को टिकट दिया गया है। यह कांग्रेस की ओर से उम्मीदवारों की 14वीं लिस्ट है। इससे पहले कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव 2024 के लिए गुरुवार (चार अप्रैल, 2024) को उम्मीदवारों की 13वीं सूची जारी की थी। इस लिस्ट में तीन प्रत्याशियों के नाम घोषित किए गए थे और ये तीनों कैंडिडेट्स गुजरात के लोकसभा क्षेत्रों (सुरेंद्रनगर, जूनागढ़ और वडोदरा) से उतारे गए थे।

पार्टी ने सुरेंद्रनगर से रित्विक भाई मकवाना, जूनागढ़ से हीरा भाई जोटवा और वडोदरा से जसपाल सिंह पढियार को टिकट दिया है। कांग्रेस अब तक अपने 14 लिस्ट में कुल 241 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर चुकी है। पार्टी ने 14वीं लिस्ट आने से पहले तक 13 अलग-अलग सूचियों में 235 उम्मीदवार घोषित किए थे, शुक्रवार को 6 और प्रत्याशियों के नाम सामने आने के बाद यह संख्या 241 हो गई है। देश में 18वीं लोकसभा के लिए आम चुनाव 19 अप्रैल से शुरू होंगे। आगे छह और चरणों में 26 अप्रैल, सात मई, 13 मई, 20 मई, 25 मई और एक जून को मतदान होगा और चार जून, 2024 को मतगणना होगी। कांग्रेस पार्टी ने शुक्रवार (5 अप्रैल 2024) को लोकसभा चुनाव 2024 के लिए अपना घोषणापत्र जारी किया था। इसे न्याय पत्र नाम दिया गया है। ये मेनिफेस्टो 5 ‘न्याय’ और 25 ‘गारंटी’ पर आधारित है।

 

मप्र में जवानों की बस पलटी, तीन की मौत, 21 घायल

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क

सिवनी। मध्य प्रदेश के सिवनी जिले के केवलारी थाना क्षेत्र के लोपा गांव के पास 35वीं बटालियन के एसएफ जवानों को ले जा रही बस एक कार से टकराने के बाद पलट गई, जिसमें 3 पुलिसकर्मियों की मौत हो गई और 21 घायल हो गए।

बस मंडला जिले में सीएम ड्यूटी के लिए पुलिस जवानों को लेकर जा रही थी। बताया गया कि कार से टक्कर होने के बाद बस पलट गई, जिसमें तीन जवानों की मौत हो गई, जबकि कार सवार दो लोगों समेत जवान घायल हो गए। दुर्घटना सिवनी के केवलारी थाना अंतर्गत धानागाड़ा में शुक्रवार-शनिवार देर रात हुई।

 

एनआईए टीम पर हमला, कई अधिकारी घायल

पश्चिमी मेदिनीपुर में हुई घटना गाड़ी को बुरी तरह से तोड़ा

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क

कोलकाता। बंगाल के पश्चिम मिदनापुर में भूपतिनगर विस्फोट की जांच करने गए राष्टï्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) के दो अधिकारी घायल हो गए, क्योंकि जांच टीम को अज्ञात बदमाशों ने निशाना बनाया। एनआईए की टीम सीएपीएफ के साथ भूपतिनगर ब्लास्ट के संबंध में शुक्रवार रात एक व्यक्ति को पकडऩे गई थी। उन पर अज्ञात बदमाशों ने हमला किया और पथराव किया।

बंगाल के पूर्वी मेदिनीपुर जिले में शनिवार सुबह छापेमारी के दौरान राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) की एक टीम पर हमला किया गया। भूपतिनगर इलाके में हुए इस हमले में आतंक रोधी एजेंसी का एक अधिकारी घायल हो गया है। एक सूत्र ने बताया कि एनआईए की एक टीम भूपतिनगर में हुए एक विस्फोट के सिलसिले में छापेमारी करने पहुंची थी। तलाशी अभियान के दौरान भीड़ ने अचानक टीम पर हमला कर दिया, जिससे एक वाहन का शीशा टूट गया। एक वीडियो में दिखाया गया है कि कई पुरुष और महिलाएं पुलिस वाहन को रोक रहे हैं और पुलिस पर चिल्ला रहे हैं और उन्हें वापस जाने के लिए कह रहे हैं। महिलाएं हाथों में बांस के डंडे लेकर सुरक्षाकर्मियों के सामने सडक़ पर बैठी नजर आईं। एनआईए के एक सूत्र ने बताया कि स्थानीय पुलिस स्टेशन को छापेमारी के बारे में पहले ही सूचित कर दिया गया था, फिर भी उचित सुरक्षा व्यवस्था नहीं की गई थी? हालांकि, पुलिस सूत्रों के मुताबिक, एनआईए की टीम सुबह 5.30 बजे भूपतिनगर गई – अपेक्षा से काफी पहले – और फिर अतिरिक्त सुरक्षा बल को बुलाया। एनआईए द्वारा स्थानीय पुलिस स्टेशन में मनबेंद्र जाना और अन्य अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ शिकायत दर्ज की गई है। आतंक निरोधी एजेंसी ब्लास्ट मामले में जना को गिरफ्तार करने के लिए भूपतिनगर गई थी। भूपतिनगर विस्फोट दिसंबर 2022 में भूपतिनगर पुलिस स्टेशन के अंतर्गत नारीबिला गांव में एक तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) नेता के घर पर हुआ था, जिसमें तीन लोगों की मौत हो गई थी। एनआईए ने जून 2023 में मामले की जांच शुरू की।

आधी रात को छापा क्यों मारा: ममता बनर्जी

कोलकाता। जांच एजेंसी के अधिकारियों पर हमले पर बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने कहा कि एनआईए की टीम ने भूपतिनगर में महिलाओं पर हमला किया था, न कि उसपर हमला हुआ है। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पूर्व मेदिनीपुर जिले के भूपतिनगर इलाके में एनआईए टीम पर हुए हमले पर कहा,ये लोग स्थानीय पुलिस को सूचित किए बिना आधी रात को क्यों जाते हैं? उन्हें बता कर जाना चाहिए था। ये लोग बीजेपी के लिए काम कर रहे हैं। वे चुनाव से पहले हमारे बूथ एजेंट को गिरफ्तार करना चाहते हैं।

 

बेंगलुरु: 47 छात्राएं बीमार हैजा होने की संभावना

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क

बेंगलुरु। बेंगलुरु मेडिकल कॉलेज एंड रिसर्च इंस्टीट्यूट (बीएमसीआरआई) के 47 छात्राओं को दस्त और निर्जलीकरण की शिकायत के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया है। अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी। बीएमसीआरआई के निदेशक रमेश कृष्णा के मुताबिक, संस्थान के महिला छात्रावास की 47 छात्राओं को शुक्रवार को विक्टोरिया अस्पताल में भर्ती कराया गया.

उन्होंने बताया कि इनमें से 28 ट्रॉमा केयर सेंटर में, 13 एच खंड में और तीन गहन चिकित्सा इकाई (आईसीयू) में भर्ती हैं। उन्होंने बताया कि ये सभी दस्त और निर्जलीकरण से पीडि़त थी। विक्टोरिया अस्पताल के एक चिकित्सक ने कहा, सभी छात्रों की हालत अब स्थिर है, हैजा होने का संदेह है, हम स्पष्टता के लिए रिपोर्ट का इंतजार कर रहे हैं, रिपोर्ट जल्द ही आने की उम्मीद है। कर्नाटक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग ने शुक्रवार को कहा था कि इस साल अब तक राज्य में हैजा के छह मामले सामने आए हैं, जिनमें से पांच मार्च के महीने में सामने आए थे। इन खबरों के बीच कि भीषण गर्मी के साथ-साथ जल संकट के कारण हैजा फैलने का डर पैदा हो गया है, विभाग ने स्पष्ट किया कि ये सभी मामले छिटपुट हैं।

मुख्तार के घर जाने के बाद से मिल रहीं धमकियां: ओवैसी

बोले- मैं मुर्गी का बच्चा नहीं

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क

हैदराबाद। एआईएमआईएम पार्टी के मुखिया असदुद्दीन ओवैसी ने हैदराबाद में एक जनसभा के दौरान दावा किया कि जब से वह उत्तर प्रदेश में मुख्तार अंसारी के घर होकर आए हैं, तब से ही उन्हें सोशल मीडिया पर जान से मारने की धमकियां मिल रही हैं।

ओवैसी ने कहा कि मैं जुनैद के घर भी गया था और अखलाक के घर भी गया था। जो लोग मुझे धमकियां दे रहे हैं, उन्हें ये बात याद रखनी चाहिए कि मैं तभी मरूंगा, जब मेरा वक्त आएगा। मैं डरने वाला नहीं हूं।  इसे लेकर ओवैसी ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट भी साझा किया है। जिसमें उन्होंने लिखा कि मैं उन शैतानी ताकतों से कह रहा हूं कि एक बात याद रखो, मैं कोई मुर्गी का बच्चा नहीं हूं, मैं इतनी आसानी से जाने वाला नहीं हूं। पीठ नहीं दिखाऊंगा, तुम क्या तुम्हारा बाप भी आएा तो मैं मुकाबला करूंगा। बाहुबली नेता और पूर्व विधायक मुख्तार अंसारी की बीते दिनों बांदा जेल में दिल का दौरा पडऩे से मौत हो गई थी। मुख्तार अंसारी की मौत पर बीते रविवार को असदुद्दीन ओवैसी गाजीपुर में मोहम्मदाबाद स्थित मुख्तार अंसारी के घर पहुंचे थे। इस दौरान ओवैसी ने मुख्तार अंसारी के परिजनों से मुलाकात की और उन्हें सांत्वना दी।

Related Articles

Back to top button