देश में सबसे कम उम्र के राज्यसभा सांसद होंगे आप नेता राघव चड्ढा

AAP leader Raghav Chadha will be the youngest Rajya Sabha MP in the country

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क

पंजाब। पंजाब विधानसभा चुनाव में प्रचंड जीत के बाद आम आदमी पार्टी अब राज्यसभा चुनाव की तैयारी में जुट गई है। दरअसल, 31 मार्च को पंजाब की 5 राज्यसभा सीटों पर चुनाव होना है। ऐसे में आप ने दिल्ली से विधायक और पंजाब के पार्टी प्रभारी राघव चड्ढा को राज्यसभा का उम्मीदवार बनाने का फैसला किया है, इसके अलावा प्रोफेसर संदीप पाठक और क्रिकेटर हरभजन सिंह भी राज्यसभा के लिए नामांकन भर सकते हैं।

राघव चड्ढा का राज्यसभा से उम्मीदवार बनना लगभग तय माना जा रहा है। उनकी उम्र 33 साल है। चड्ढा अगर राज्यसभा पहुंचते हैं, तो वे देश में सबसे कम उम्र के राज्यसभा सांसद होंगे। इससे पहले 35 साल की मैरीकॉम सबसे युवा सांसद बनी थी। दरअसल, आप ने पंजाब में 117 में से 92 सीटों पर जीत हासिल की है, माना जा रहा है कि आप राज्यसभा चुनाव में 5 सीटों पर जीत हासिल कर सकती है।

2020 में पहली बार विधायक चुने गए थे चड्ढा- राघव चढ़ा दिल्ली के राजेंद्र नगर विधानसभा सीट से 2020 में पहली बार विधायक चुने गए। इससे पहले वह पार्टी के ट्रेजर के रूप में काम कर चुके हैं। बतौर ट्रेजर उन्होंने कई बार आम आदमी पार्टी को मिले इनकम टैक्स के नोटिस का भी सामना किया। पंजाब विधानसभा चुनाव के साल भर पहले से राघव चड्ढा को सह प्रभारी बनाकर भेजा गया था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button