बिना छुट्टी लिए गायब आइएएस अधिकारी अभिषेक सिंह निलंबित

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। प्रदेश सरकार ने बिना छुट्टी लिए गायब आइएएस अधिकारी अभिषेक सिंह को निलंबित कर दिया है। अभिषेक सिंह तब चर्चा में आए थे जब गुजरात विधानसभा चुनाव में उन्हें प्रेक्षक की ड्यूटी पर भेजा गया था। बता दें कि आइएएस अधिकारी अभिषेक सिंह की इंटरनेट मीडिया पर कई रील्स भी काफी वायरल हो चुकी हैं।
वहां चुनाव के दौरान उन्होंने अपनी फोटो कार के साथ इंटरनेट मीडिया पर प्रचारित कर दी थी। इसके बाद उन्हें प्रेक्षक पद से हटा दिया गया था। इसके बाद अभिषेक ने उप्र में कार्यभार ग्रहण नहीं किया। बिना छुट्टी गायब रहने को शासन ने गंभीरता से लिया है।
उन्होंने कारण बताओ नोटिस का जवाब भी नहीं दिया था। मुख्यमंत्री के निर्देश पर नियुक्ति विभाग ने उन्हें निलंबित करने का आदेश जारी कर दिया है। निलंबन अवधि में वह राजस्व परिषद से संबद्ध रहेंगे। इससे पहले उन्हें अक्टूबर 2014 में भी निलंबित किया गया था। बता दें कि आइएएस अभिषेक सिंह की पत्नी दुर्गा शक्ति नागपाल भी एक चर्चित आएएस अधिकारी हैं।
मूल रूप से जौनपुर निवासी अभिषेक सिंह के पिता कृपाशंकर सिंह उत्तर प्रदेश में आइपीएस थे। अब वह सेवानिवृत्त हो चुके हैं। वो नेटफ्लिक्स पर जल्द आने वाले वेब सीरिज दिल्ली क्राइम सीजन-2 में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे हैं। इस सीरीज का पहला भाग निर्भया कांड पर आधारित था। दूसरा सीजन भी इसी पर केंद्रित माना जा रहा है। जिसमें वह रियल लाइफ आइएएस की भूमिका रीयल लाइफ में भी जी रहे हैं।

Related Articles

Back to top button