इंडिगो एयरलाइंस का एसी हुआ खराब, महिलाओं और बच्चों की बिगड़ी तबीयत, विमान में असुविधा के खिलाफ यात्रियों का हंगामा, एयरलाइंस ने मांगी माफी

नई दिल्ली। इंडिगो एयरलाइंस ने शनिवार (7 सितंबर) को माफी मांगी, जब दिल्ली-वाराणसी उड़ान के दौरान विमान में एयर कंडीशनिंग में खराबी के कारण यात्रियों को असुविधा का सामना करना पड़ा, जिसके कारण अफरा-तफरी की स्थिति पैदा हो गई। कथित तौर पर कई यात्री तेज गर्मी और घुटन के कारण बेहोश हो गए, जबकि अन्य को ऑनलाइन सामने आए एक कथित वीडियो में खुद को ठंडा करने के लिए पत्रिकाओं का उपयोग करते हुए देखा गया। इस घटना पर प्रतिक्रिया देते हुए, इंडिगो के सूत्रों ने कहा कि एसी ठीक से काम कर रहा था, हालांकि, तापमान में बदलाव के कारण केबिन गर्म हो गया, जिससे यात्रियों में घबराहट फैल गई।
एयरलाइंस की ओर से जारी एक प्रेस बयान में कहा गया, हम 5 सितंबर, 2024 को दिल्ली से वाराणसी के लिए उड़ान भरने वाली फ्लाइट 6श्व 2235 में हुई असुविधा के लिए खेद व्यक्त करते हैं।
बयान में कहा गया, यह असुविधा केबिन के तापमान में उतार-चढ़ाव के कारण हुई, जिसे यात्रियों के अनुरोध के अनुसार समायोजित किया गया। हमारे केबिन क्रू ने प्रभावित यात्री को स्थिति से निपटने के लिए तुरंत सहायता प्रदान की। गुरुवार को फ्लाइट 6श्व 2235 पर हुई घटना के वीडियो में यात्रियों को बेहद असहज स्थिति में दिखाया गया। इस साल जून में भी ऐसी ही घटना हुई थी इसी साल जून में दिल्ली-बागडोगरा फ्लाइट में भी इसी तरह की घटना हुई थी, जब इंडिगो की फ्लाइट का एसी एक घंटे तक काम करना बंद कर दिया था।
दम घुटने के कारण बुजुर्गों को सांस लेने में दिक्कत हो रही थी। नाराज यात्रियों ने कहा कि उन्हें ऐसा लग रहा था जैसे उन्हें अपहृत कर लिया गया हो। इस पूरी अव्यवस्था पर प्रतिक्रिया देते हुए इंडिगो ने एक बयान जारी किया और कहा, दिल्ली और बागडोगरा के बीच इंडिगो की फ्लाइट 6श्व 2521 में जमीन के तापमान में वृद्धि के कारण देरी हुई, जिससे परिचालन में बाधा आ रही थी।
इंडिगो यात्रियों की सुरक्षा को सबसे ऊपर रखता है और समय पर प्रस्थान सुनिश्चित करने के लिए कदम उठा रहा है। यात्रियों को नियमित अपडेट दिए जा रहे हैं और एयरलाइन के नियंत्रण से परे कारकों के कारण हुई असुविधा के लिए हमें खेद है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button