अडानी कनेक्स ने स्थापित किया एक और मील का पत्थर

12 हजार करोड़ का कंस्ट्रक्शन फाइनेंसिंग फ्रेमवर्क किया तैयार

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
अहमदाबाद। अडानी कनेक्स ने भारत की सबसे बड़े संस्टेनेबिलिटी लिंक्ड फाइनेंसिंग को स्थापित किया। अडानी कनेक्स ने कहा कि वित्तपोषण की प्रारंभिक प्रतिबद्धता 875 मिलियन अमेरिकी डॉलर है, जिसमें प्रतिबद्धता को 1.44 बिलियन अमेरिकी डॉलर तक बढ़ाने की सुविधा है।
यह लेन-देन अडानी कनेक्स के निर्माण वित्तपोषण पूल को 1.65 बिलियन अमेरिकी डॉलर (13 हजार 700 करोड़) तक ले जाता है, जो जून 2023 में निष्पादित 213 मिलियन अमेरिकी डॉलर की पहली निर्माण सुविधा पर आधारित है।

डेटा सेंटर सुविधाएं परिचालन में लेंगे मदद

आगामी डेटा सेंटर सुविधाएं परिचालन दक्षता को अनुकूलित करते हुए पारिस्थितिक पदचिह्न को कम करने के लिए अत्याधुनिक प्रौद्योगिकियों और नवीकरणीय ऊर्जा समाधानों को नियोजित करेंगी। अडानी कनेक्स की ओर से कहा गया कि आठ अंतरराष्टï्रीय ऋ णदाताओं-आईएनजी बैंक एन.वी., इंटेसा सैनपोलो, केएफडब्ल्यू आईपीईएक्स, एमयूएफजी बैंक लिमिटेड, नेटिक्सिस, स्टैंडर्ड चार्टर्ड बैंक, सोसाइटी जेनरल और सुमितोमो मित्सुई बैंकिंग कॉर्पोरेशन के साथ निश्चित समझौते निष्पादित किए गए हैं।

अंतर्राष्ट्रीय बैंकिंग भागीदारों के साथ से बढ़ा उत्साह : जनकराज 

अडानी कनेक्स के सीईओ जयकुमार जनकराज ने कहा, यह सफल अभ्यास टिकाऊ और मजबूत डिजिटल बुनियादी ढांचे की स्थापना की चुनौतियों का सामना करने, मानदंडों को आगे बढ़ाने और नए उद्योग मानक स्थापित करने के लिए पार्टियों के सामूहिक संकल्प का एक प्रमाण है। निर्माण वित्तपोषण अडानी कनेक्स पूंजी प्रबंधन योजना का एक मुख्य तत्व है, जो हमें स्थिरता और पर्यावरणीय प्रबंधन में मजबूती से निहित डेटा सेंटर समाधान प्रदान करने में सक्षम बनाता है। हम अपने सम्मानित अंतर्राष्ट्रीय बैंकिंग भागीदारों के साथ इस यात्रा को शुरू करने में प्रसन्न हैं।

इन बैंकों ने निभाई भूमिका

आईएनजी बैंक एन.वी., इंटेसा सानपोलो, केएफडब्ल्यू आईपीईएक्स, एमयूएफजी बैंक लिमिटेड, नैटिक्सिस, स्टैंडर्ड चार्टर्ड बैंक, सोसाइटी जेनरल और सुमितोमो मित्सुई बैंकिंग कॉर्पोरेशन ने अनिवार्य लीड अरेंजर्स के रूप में काम किया। आईएनजी बैंक एन.वी. और एमयूएफजी बैंक लिमिटेड ने स्ट्रक्चरिंग बैंक के रूप में काम किया जबकि आईएनजी बैंक एन.वी., एमयूएफजी बैंक लिमिटेड और सुमितोमो मित्सुई बैंकिंग कॉर्पोरेशन ने स्थिरता समन्वयक के रूप में काम किया। एलन और ओवरी और सराफ और पार्टनर्स उधारकर्ता के वकील थे। ऋणदाताओं के वकील मिलबैंक और सिरिल अमरचंद मंगलदास थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button