अडानी समूह ईवी चार्जिंग का इन्फ्रास्ट्रक्चर करेगा मजबूत

अडानी टोटल एनर्जीज व एमजी मोटर इंडिया में साझेदारी

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। अडानी टोटल एनर्जी ई-मोबिलिटी लिमिटेड (एटीईएल)और एमजी मोटर इंडिया ने भारत में ईवी चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर को मजबूत करने के लिए एमओयू पर हस्ताक्षर किए हैं। इस समझौते से देशभर के ग्राहकों को एमजी के ईवी चार्जिंग साल्यूशन और वैल्यू एडेड सर्विसेज का लाभ मिलेगा। साथ ही इससे भारत के तेजी से बढ़ते ईवी ईकोसिस्टम को एक मजबूत और बेहतरीन चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर बनाने में मदद करेगा।
इस समझौते के अनुसार एटीईएल एमजी डीलरशिप पर सीसी-2 60 किलोवाट डीसी चार्जर लगाएगी ताकि चार्जिंग नेटवर्क को मजबूत करने के साथ-साथ ग्राहकों तक पहुंच बढ़ाया जा सके। यह साझेदारी चार्जिंग बुनियादी ढांचे की आपूर्ति, स्थापना, कमीशनिंग, संचालन और रखरखाव सहित एक व्यापक समाधान प्रदान करेगी। इसी के साथ कंपनी एक समर्पित मोबाइल एप्लिकेशन के माध्यम से खोज, उपयोगकर्ता प्रमाणीकरण, चार्जिंग और बिलिंग निपटान को कवर करते हुए निर्बाध उपभोक्ता अनुभव की सुविधा के लिए एक डिजिटल प्लेटफॉर्म भी स्थापित करेगी। कंपनी नेटवर्क दृश्यता और पहुंच बढ़ाने के लिए एपीआई का लाभ उठाकर विभिन्न प्लेटफार्मों पर सार्वजनिक चार्जिंग स्टेशनों को एकीकृत करने की क्षमता भी तलाशेंगी। कंपनियों के प्रतिनिधियों ने कहा कि यह सहयोग, अडानी टोटल एनर्जीज के सार्वजनिक चार्जिंग नेटवर्क के रणनीतिक स्थानों, खासकर हवाई अड्डों जैसे स्थानों पर एमजी उपयोगकर्ताओं के लिए सुलभ आरआईएफडी समाधानों के साथ ग्राहक अनुभव को बढ़ाएगा। एटीईएल थोक खरीद व्यवस्था के माध्यम से एमजी को आरएफआईडी कार्ड की पेशकश करेगा, जिसमें एमजी उपयोगकर्ताओं के लिए जरूरी छूट की पेशकश होगी।

एमजी कार्बन तटस्थता स्थिरता और हरित गतिशीलता के लिए प्रतिबद्ध : गौरव गुप्ता

एमजी मोटर इंडिया के मुख्य विकास अधिकारी, गौरव गुप्ता ने कहा, एमजी कार्बन तटस्थता, स्थिरता और हरित गतिशीलता के लिए प्रतिबद्ध है। यह रणनीतिक साझेदारी स्थायी गतिशीलता के प्रति हमारी प्रतिबद्धता और एक मजबूत चार्जिंग बुनियादी ढांचे के निर्माण के माध्यम से ईवी परिदृश्य में क्रांति लाने की हमारी दृष्टि को दर्शाती है। संयुक्त तालमेल का लक्ष्य भारतीय उपभोक्ताओं को विद्युत गतिशीलता अपनाने के लिए सशक्त बनाना है।

एटीजीएल हरित पर्यावरण को बढ़ावा देने में योगदान देगा : मंगलानी

ंएटीजीएल के ईडी और सीईओ, सुरेश पी मंगलानी ने कहा, कि दुनिया अधिक टिकाऊ और स्वच्छ ऊर्जा स्रोतों को अपना रही है और इलेक्ट्रिक वाहन इस संक्रमण में सबसे आगे हैं। चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर विकसित करने के लिए अडानी टोटल एनर्जीज ई-मोबिलिटी लिमिटेड और एमजी मोटर इंडिया की साझेदारी एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर है और यह भारत के ऊर्जा संक्रमण को तेज करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगी। यह प्रयास कार्बन उत्सर्जन को कम करने और स्वच्छ एवं हरित पर्यावरण को बढ़ावा देने में योगदान देगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button