लोकसभा चुनाव को लेकर प्रशासन अलर्ट, सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम

लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के मतदान में बस कुछ ही घंटे बाकी रह गए हैं। जिसको लेकर चुनाव आयोग ने सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम भी कर लिए है।

4पीएम न्यूज नेटवर्कः लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के मतदान में बस कुछ ही घंटे बाकी रह गए हैं। जिसको लेकर चुनाव आयोग ने सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम भी कर लिए है। यह कहना गलत नहीं होगा कि 2024 के चुनाव की लड़ाई अब मंगलसूत्र पर आ टिकी है। बता दें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बयानों से शुरू हुई मंगलसूत्र की ये बात अब विपक्ष की जुबां पर खूब छाई हुई है। विपक्षी नेता लगातार मंगलसूत्र को लेकर बीजेपी पर हमलावर हैं। जहां सपा अखिलेश यादव ने कहा कि मंगलसूत्र से योगी और मोदी जी को क्या लेना देना है ।

2- लोकसभा चुनाव के लिए बहुजन समाज पार्टी ने प्रत्याशियों की आठवीं सूची जारी कर दी है। जी हां, बसपा ने उत्तर प्रदेश के लिए तीन और प्रत्याशियों के नामों का एलान किया है। बता दें बसपा की जारी इस आठवीं लिस्ट में रायबरेली, अंबेडकरनगर और बहराइच से प्रत्याशियों को चुनाव मैदान में उतारा गया है। वहीं बसपा ने रायबरेली से ठाकुर प्रसाद यादव को अपना प्रत्याशी बनाया है।

3- जालंधर से लोकसभा उम्‍मीदवार सुशील रिंकू ने आप सरकार पर जमकर निशाना साधा है। जहां उन्‍होंने कहा कि नशा तस्‍करी खत्‍म करने के लिए भाजपा ही जरूरी है। क्योंकि अब समय आ गया है जब वेस्ट हलका के लोग आप सरकार की घटिया कार्यप्रणाली और कांग्रेस की देश विरोधी नीतियों के खिलाफ भाजपा को पूरा समर्थन दें।

4- अठारहवीं लोकसभा के चुनाव के दूसरे चरण में यूपी की आठ सीटों पर 26 अप्रैल को मतदान होने वाला है। बता दें पश्चिमी यूपी की इन आठ सीटों पर 26 अप्रैल की सुबह 7 से शाम छह बजे तक वोट डाले जाएंगे। जहां गौतम बुद्ध नगर और मथुरा सीट पर सर्वाधिक 15-15 और बुलंदशहर में सबसे कम छह प्रत्याशी अपनी किस्मत आजमा रहे हैं।

5- सिकंदरा के राजपुर में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने एक जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने सपा और कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। और कहा कि कांग्रेस, सपा और बसपा के समय में लोग जानते हैं कि भ्रष्टाचार की क्या हालत थी। लेकिन उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उनकी सरकार पर भ्रष्टाचार के एक भी आरोप नहीं लगे है। क्योंकि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में देश चौतरफा तरक्की कर रहा है।

6- बिहार की पांच संसदीय सीटों किशनंगज, कटिहार, पूर्णिया, भागलपुर और बांका में 26 अप्रैल को दूसरे चरण का मतदान होने जा रहा है। बूथ पर वोटिंग को लेकर चुनाव आयोग ने तैयारियां पूरी कर ली है। बता दें पांच संसदीय क्षेत्रों में कुल 9,322 मतदान केंद्रों पर 93 लाख 96 हजार 298 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे।

7- गाजियाबाद और गौतमबुद्ध नगर लोकसभा सीट पर 26 अप्रैल को सुबह 7 बजे से मतदान कार्यक्रम शुरू होंगे। जहां गौतमबुद्ध नगर की पांचों विधानसभा के 26 लाख 75 हजार 148 मतदाता अपने सांसद का चुनाव करेंगे। वहीं गाजियाबाद में मतदाताओं की संख्या 29,41,624 है। हालांकि, इस बार के चुनाव में गाजियाबाद सीट पर कुल 14 प्रत्याशी मैदान में हैं।

8- कानपुर में लोकसभा की दो सीट हैं।  एक कानपुर शहर, दूसरी अकबरपुर लोकसभा क्षेत्र। जहां पर बीजेपी, कांग्रेस और सपा के प्रत्याशियों ने अपना नामांकन कराया है। इन प्रत्याशियों को अब अपने नाम से खतरा पैदा हो गया है। क्योंकि इन सीटों पर एक ही नाम वाले अलग-अलग निर्दलीय प्रत्याशियों ने भी नामांकन कर दिया है। ऐसे में इन प्रत्याशियों को अपना वोट दूसरे प्रत्याशी को चले जाने का डर सताने लगा है।

9- उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव को लेकर सरगर्मियां तेज हो गई है। सपा प्रमुख अखिलेश यादव के चुनावी दंगल में उतरने से अब कन्नौज संसदीय क्षेत्र का सियासी रण और भी दिलचस्प होता नजर आ रहा है। वहीं, अमेठी से राहुल गांधी के चुनावी मैदान में उतरने की अटकलें पर अखिलेश यादव ने कहा कि अरे अब तो सब आएंगे, अब तो महफिल यूपी में ही सजनी है। जो चर्चा का विषय बना हुआ है।

10- देशभर में लोकसभा चुनाव की सरगर्मियां तेज हो चुकी हैं। इसी क्रम में यूपी पुलिस हाई अलर्ट पर है। आपको बता दें 26 अप्रैल को मध्य प्रदेश के कई जिलों में वोटिंग होनी है। जिसे लेकर बांदा पुलिस ने अंतरराज्यीय सीमा पर बैरियर लगाकर चेकिंग अभियान चला रही है। साध ही आने-जाने  वाहनों की तलाशी ली जा रही हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button