इन हस्तियों के पास हैं विदेशी नागरिकता, भारत में बिखेरा जलवा

भारत में 14 ऐसे एक्टर और एक्ट्रेस हैं... जिनकी नागरिकता तो विदेश की है... लेकिन वो भारत में रहकर एक्टिंग करते है... और देश दुनिया की जनता उनको खूब प्यार देती है... देखिए कास रिपोर्ट...

4पीएम न्यूज नेटवर्कः आज हम आपको बॉलीबुड से जुड़े कुछ ऐसे रोचक तथ्यों को बताने जा रहें है… जिन्हें सुनकर आपको विश्वास नहीं होगा… कि यह सच है… जी हां लेकिन ये सभी बातें बिल्कुल सही है… और भारत में 14 ऐसे एक्टर और एक्ट्रेस हैं… जिनकी नागरिकता तो विदेश की है… लेकिन वो भारत में रहकर एक्टिंग करते है… और देश दुनिया की जनता उनको खूब प्यार देती है… और उनका सम्मान करती है… और उनकी सभी फिल्में सुपर-डुपर हिट होती है… तो आइए जानते है… ऐसे एक्टर और एक्ट्रेस के बारें में…

क्या आप जानते हैं द हार्ट ऑफ स्टोन एक्ट्रेस आलिया भट्ट भारत की नागरिक नहीं हैं…. वह अपनी मां सोनी राजदान की वजह से ब्रिटिश नागरिकता रखती हैं…. क्योंकि उनकी मां ब्रिटिश नागरिक हैं…. वहीं अनजान लोगों के लिए, सोनी का जन्म स्मॉल हीथ बर्मिंघम, वेस्ट मिडलैंड्स, इंग्लैंड में एक ब्रिटिश-जर्मन मां, गर्ट्रूड होल्ज़र और एक भारतीय कश्मीरी पंडित पिता के घर हुआ था… जिसके चलते उनकी नागरिता विदेश की है…

वहीं आलिया भट्ट की तरह कैटरीना कैफ के पास भी ब्रिटिश नागरिकता है…. बता दें कि बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री कैटरीना कैफ का जन्म ब्रिटिश हांगकांग परिवार में हुआ था… और उनके पिता कश्मीरी मूल के मोहम्मद कैफ, जो एक ब्रिटिश नागरिक और व्यवसायी हैं और माँ सुज़ैन, एक ब्रिटिश वकील थीं….

बता दें अभिनेता आमिर खान के भतीजे, जो कथित तौर पर प्रशंसकों की मांग पर बॉलीवुड में वापसी करने की सोच रहे हैं…. इमरान खान का जन्म संयुक्त राज्य अमेरिका के मैडिसन, विस्कॉन्सिन में हुआ था…. उनके पिता अनिल पाल, जो एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर हैं… और माँ नुज़हत खान, एक मनोवैज्ञानिक हैं….. हालाँकि, अपने माता-पिता के तलाक के बाद, वह अपनी माँ के साथ भारत आ गए…. और उनकी नागरिकता विदेश की है…

बॉलीवुड अभिनेत्री और डांसिंग सेंसेशन नोरा फतेही मोरक्कन मूल की हैं…. जिनका जन्म और पालन-पोषण कनाडा में हुआ…. और इस प्रकार, उनके पास कनाडाई पासपोर्ट और नागरिकता है….

बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री कल्कि कोचलिन अक्सर कहती रही हैं कि उन्हें बार-बार अपनी भारतीयता साबित करनी होगी…. पुडुचेरी के बाहर एक छोटे से गाँव में फ्रांसीसी मूल के माता-पिता जोएल और फ्रांकोइस के घर जन्मीं और पली-बढ़ीं कल्कि ने कहा कि उन्होंने अंतरराष्ट्रीय स्कूलों के बच्चों के साथ घुलने-मिलने के लिए अमेरिकी लहजा सीखा…. अक्सर लोग मान लेते हैं, वह फिरंग है…. हालाँकि, उसके पास भारतीय नागरिकता नहीं है…. उसने अपनी फ्रांसीसी पहचान बरकरार रखी है… और उसके पास फ्रांसीसी पासपोर्ट है….

सिंह इज ब्लिंग अभिनेत्री एमी जैक्सन यूनाइटेड किंगडम के लिवरपूल से हैं…. और इस प्रकार, उनके पास ब्रिटिश नागरिकता है…

खामोशियां और ड्राइव और टीवी सीरीज 24 जैसी फिल्मों में अपने काम के लिए जानी जाने वाली सपना पब्बी का जन्म और पालन-पोषण लंदन में हुआ…. और इसलिए उनके पास ब्रिटिश नागरिकता है….

एलिसाबेट अवरामिडौ ग्रानलुंड, जिन्हें पेशेवर रूप से एली अवराम के नाम से जाना जाता है…. का जन्म और पालन-पोषण स्टॉकहोम, स्वीडन में हुआ था… और इसलिए वह एक स्वीडिश नागरिक हैं….

इम्तियाज अली की फिल्म की रिलीज के बाद रॉकस्टार अभिनेत्री रातोंरात सनसनी बन गई…. पाकिस्तानी पिता और चेक मूल की मां की संतान नरगिस फाखरी का जन्म क्वींस, न्यूयॉर्क शहर में हुआ था…. और उनके पास अमेरिकी नागरिकता है….

श्रीलंकाई पिता और मलेशियाई मूल की मां की संतान जैकलीन फर्नांडीज के पास श्रीलंकाई नागरिकता है… और बॉलीवुड की काफी पसंद की जाने वाली एक्ट्रेस में से एक है….

वहीं ये जवानी है दीवानी की अभिनेत्री एवलिन शर्मा के पास जर्मन नागरिकता है…. फ्रैंकफर्ट, हेस्से, पश्चिम जर्मन में जन्मी… और पली बढ़ी एवलिन शर्मा के पिता भारतीय हैं जबकि उनकी मां जर्मन हैं….

संयुक्त राज्य अमेरिका के कैलिफोर्निया के सैन जोस शहर में जन्मे, अभिनेता अक्किनेनी नागेश्वर राव के पोते और नागा चैतन्य के सौतेले भाई अखिल अक्किनेनी अमेरिकी नागरिक हैं….

सनी लियोन का मूल नाम करनजीत कौर है… और सनी लियोन का जन्म सार्निया, ओन्टारियो में सिख भारतीय पंजाबी माता-पिता के यहाँ हुआ था…. उसके पास कनाडाई और अमेरिकी नागरिकता है….

भारत के जम्मू निवासी डोगरा प्रवासियों की बेटी, अभिनेत्री-गायिका मोनिक डोगरा, जो रॉक ऑन, धोबी घाट और सास, बहू और फ्लेमिंगो में अपनी भूमिका के लिए जानी जाती हैं… बाल्टीमोर, मैरीलैंड में पली-बढ़ीं… जिसके चलते उनके पास भी विदेशी नागरितका है…

बता दें कि इन सभी एक्टर और एक्टर्स के पास विदेशी नागरिकता होने के बाद भी भारत में इतना पसंद किया जाता है… जिसके चलते इन सभी एक्टर्स की फिल्मे सुपर-डुपर हिट होती है…

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button