ब्रेकफास्ट के बाद 32 डॉक्टर बीमार, देशभर से ट्रेनिंग के लिए लखनऊ आए थे

लखनऊ। लखनऊ के गोल्डन ट्यूलिप होटल में 24 सितंबर से ठहरे 32 डॉक्टर फूड पॉइजनिंग की चपेट में आ गए। इन्हें डायरिया, पेट दर्द, बुखार और उल्टी की शिकायत हुई। अचानक से बड़ी संख्या में डॉक्टरों के बीमार होने की खबर से हेल्थ डिपार्टमेंट में हडक़ंप मच गया। ये सभी डॉक्टर देश भर के अलग-अलग राज्यों से ट्रेनिंग करने आए थे।
आनन-फानन में सीएमओ ऑफिस के कंट्रोल रूम की तरफ से मेडिकल टीम होटल पहुंची। इस दौरान एफएसडीए की टीम बुलाकर होटल से स्नैक्स आइटम समेत फूड और पानी के सैंपल भी उठाए गए। सीएमओ डॉ. मनोज अग्रवाल बीमार डॉक्टरों को मेडिसिन और इंजेक्शन भी दिए गए। कुछ डॉक्टरों को गंभीर हालत के चलते ड्रिप भी चढ़ाई गई। हालांकि राहत की बात रही कि किसी डॉक्टर को भर्ती नही कराना पड़ा।
उत्तर प्रदेश टेक्निकल एजुकेशन सर्विस एसोसिएशन की ओर से लखनऊ में 5 दिनों का ट्रेनिंग प्रोग्राम आयोजित किया गया था। 24 सितंबर से सरकारी डॉक्टर की ट्रेनिंग शुरू हुई। ट्रेनिंग में देश भर के अलग-अलग जिलों से डॉक्टर आए थे। इस बीच डॉक्टर बीमार होने लगे। बुधवार को एक डॉक्टर को फीवर और डायरिया के लक्षण के चलते विवेकानंद पॉली क्लीनिक ले जाया गया। कुछ देर भर्ती कर इलाज करने बाद फिर उन्हें वापस होटल ले आया गया।
होटल में 28 सितंबर यानी गुरुवार सुबह का नाश्ता करने के बाद बड़ी संख्या में डॉक्टर फूड पॉइजनिंग की चपेट में आ गए। देखते ही देखते बीमार डॉक्टरों की संख्या 32 पहुंच गई। तेजी से हालात बिगड़ते देख, ष्टरूह्र कार्यालय के कंट्रोल रूम से मेडिकल टीम होटल पहुंची। होटल में भी इलाज शुरू हुआ। इस बीच मौके पर नगर निगम की सफाई और खाद्य निरीक्षक की टीम भी मौके पर पहुंची। यहां गंदगी भी मिली।
एफएसडीए के प्रमुख डॉ.शैलेंद्र प्रताप सिंह ने बताया, जानकारी मिलते ही सैंपल लेने के लिए मौके पर टीम भेजी गई थी। बेसन, दही और दाल के सैंपल लिए गए हैं। सैंपल जांच के लिए लैब भेज दिए गए हैं।
ये डॉक्टर हुए बीमार
डॉ. अनुश्री, डॉ.सबीहा सादिक, डॉ. कीर्तना पीजी, डॉ.स्वाति अहलूवालिया, डॉ.आकांक्षा वर्मा, डॉ.नेहा गुप्ता, डॉ.अपर्णा यादव,डॉ. शमिस्था, डॉ. ओइन्द्रिला, डॉ. ए. सैमुएल, डॉ.सांड्रा जॉनसन,डॉ. मधुरा भोंसले, डॉ.अस्मिता प्रसाद, डॉ.अदिति शर्मा, डॉ. गायत्री, डॉ.हिमाद्रि, डॉ.सिद्धार्थ, डॉ.निशांत, डॉ.सौम्यजीत साहा, डॉ.विकास शर्मा, डॉ.मोहित जून, डॉ.शमशेर बहादुर सिंह, डॉ. मानवेन्द्र दत्त त्रिपाठी, डॉ.श्रीराम चंद्र मोहन, डॉ.एसबी सिंह, डॉ.संजीव कुमार, डॉ.दिनेश सिंह, डॉ.सुरेंद्र गुप्ता, डॉ.पूनम मिश्रा, डॉ. राहुल कटियार, डॉ.शिखा सिंह, डॉ.मनीष मिश्रा।

Related Articles

Back to top button