मणिपुर के मुख्यमंत्री के घर पर हमले की कोशिश, सुरक्षा बलों ने भीड़ के प्रयास को किया विफल

इंफाल। मणिपुर में गुरुवार को भीड़ ने राज्य के मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह के खाली आवास पर हमला करने की कोशिश की। हालांकि, घर में कोई नहीं रहता है। पुलिस ने बताया कि भीड़ ने सीएम के परिवार के खाली घर पर हमला करने की कोशिश की, लेकिन सुरक्षा बलों ने भीड़ को रोक लिया।
समाचार एजेंसी पीटीआई ने पुलिस के हवाले से बताया कि इंफाल पूर्व के हिंगिंग इलाके में प्रदर्शनकारी इक_ा हुए थे। पुलिस ने बताया कि भीड़ ने एन बीरेन सिंह के पैतृक आवास को निशाना बनाने की कोशिश की, जिसे विफल कर दिया गया। पुलिस ने बताया कि भीड़ को आवासा से सौ मीटर पहले ही रोक दिया गया।
बता दें कि मणिपुर में दो छात्रों के शवों का वीडियो इंटरनेट मीडिया पर वायरल होने के बाद हिंसा का नया दौर शुरू हो गया है। इस बीच, इंफाल घाटी में उग्रवादियों को खुलेआम घूमते और भीड़ को हिंसा के लिए उकसाते देखा गया है। अधिकारियों ने बताया कि बुधवार शाम काले कपड़े पहने हथियारबंद लोगों को उत्तेजित युवाओं को पुलिस पर हमला करने का निर्देश देते देखा गया। इसके बाद कई वाहनों को आग लगा दी गई।
सुरक्षा एजेंसियां लंबे समय से चेतावनी दे रही हैं कि यूनाइटेड नेशनल लिबरेशन फ्रंट, पीपुल्स लिबरेशन आर्मी और अन्य प्रतिबंधित संगठनों के उग्रवादी भीड़ का हिस्सा बनकर सुरक्षा बलों पर हमला कर रहे हैं। इसके अलावा वे प्रदर्शनकारियों को निर्देश देते भी देखे गए हैं।
इस बीच, केंद्र सरकार ने आतंकवाद संबंधी मामलों से निपटने में विशेषज्ञता रखने वाले श्रीनगर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) राकेश बलवाल को समय से पूर्व उनके मूल मणिपुर कैडर में भेज दिया है। 2012 बैच के आइपीएस अधिकारी बलवाल को मणिपुर में कार्यभार संभालने पर नया पद दिया जाएगा।

 

Related Articles

Back to top button