पवार के एलान के बाद ‘कमान’ पर घमासान

  • शुरू हुआ इस्तीफों का दौर, महासचिव जितेंद्र आव्हाड ने किया रिजाइन
  • राकांपा अध्यक्ष की कुर्सी के लिए माथापच्ची
  • सुले व प्रफुल्ल पटेल के नाम पर चर्चा

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
मुंबई। शरद पवार ने एनसीपी अध्यक्ष पद से हटने का एलान किया है। इसके बाद से कार्यकर्ताओं ने इस्तीफा देना शुरू कर दिया है। महासचिव जितेंद्र अव्हाड ने पद छोड़ दिया है। वहीं अब अगले एनसीपी प्रमुख को लेकर भी अटकलें तेज हो गई हैं। उधर अन्य दलों की भी प्रतिक्रिया आनी शुरू हो गई है। कांग्रेस के नेता नाना पटोले ने कहा गठबंधन पर कोई असर नहीं पड़ेगा। वहीं पार्टी प्रवक्ता उमेश पाटिल ने बताया, मैं पवार साहब से मिलकर आया हूं। उन्होंने कहा कि सोच-समझकर फैसला लिया गया है। लीडरशिप और अध्यक्ष दोनों अलग-अलग चीजें हैं। जानकारी ये भी आ रही है कि अध्यक्ष पद पर परिवार का कोई सदस्य नहीं होगा।

विधायकों से मिले अजित पवार

एनसीपी नेता अजित पवार भी यशवंतराव चव्हाण सेंटर पहुंच गए हैं। बैठक में आने से पहले उन्होंने आज कुछ विधायकों से मुलाकात भी की थी। उधर नया एनसीपी प्रमुख चुनने वाली कमेटी में प्रफुल्ल पटेल, सुनील तटकरे, केके शर्मा, पीसी चाको, अजीत पवार, जयंत पाटिल, सुप्रिया सुले, छगन भुजबल, दिलीप वलसे पाटिल, अनिल देशमुख, राजेश टोपे, जितेंद्र आव्हाड़, हसन मुशरिफ, धनंजय मुंडे, जयदेव गायकवाड़, फौजिया खान, धीरज शर्मा, सोनिया दुहान शामिल हैं। एनसीपी प्रमुख शरद पवार के साथ एनसीपी दफ्तर में उनकी बेटी सुप्रिया सुले भी मौजूद रही। इसके अलावा अगला एनसीपी चीफ चुनने के लिए बनाई गई कमेटी में शामिल नेता भी यहां पहुंचे।

पवार की बेटी हो सकती हैं अगली अध्यक्ष!

2006 से सांसद पवार की बेटी सुप्रिया सुले पार्टी की अगली अध्यक्ष हो सकती है। हालांकि पवार के बाद नंबर 2 और एनसीपी की तरफ से महाराष्ट विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष अजित पवार के हाथ में पार्टी की बागडोर
आने के कयास लग रहे हैं। अजित महाराष्ट्र के दो बार के डिप्टी सीएम रह चुके हैं और संगठन समेत राज्य की राजनीति में गहरी पकड़ रखते हैं। ज्ञात हो कि अजित पवार ने 2019 में शरद पवार के खिलाफ जाकर बीजेपी के साथ गठबंधन कर लिया था।

अजित पवार को देनी चाहिए राज्य की जिम्मेदारी : भुजबल

एनसीपी नेता छगन भुजबल का बड़ा बयान सामने आया है। उनका कहना है कि अगर पवार साहब अपना फैसला वापस नहीं लेते हैं तो मेरी राय में राज्य की जिम्मेदारी अजित पवार को और केंद्र की जिम्मेदारी सुप्रिया सुले को देनी चाहिए।

पूरे घटनाक्रम पर हमारी नजर : संजय राउत

उद्धव ठाकरे गुट के नेता संजय राउत ने कहा कि शरद पवार का इस्तीफा देश की राजनीति के लिए बड़ा झटका है लेकिन अगर उन्होंने ऐसा फैसला लिया तो निश्चित रूप से महाराष्ट्र और देश में खलबली मच जाएगी। हम तय करेंगे कि आने वाले दिनों में क्या होगा। पूरे घटनाक्रम पर हमारी नजर है।

‘द केरल स्टोरी’ के खिलाफ याचिका सुनने से सुप्रीम कोर्ट ने किया इनकार

  • केरल उच्च न्यायालय जाने की अनुमति दी

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट से फिल्म द केरल स्टोरी के मेकर्स को राहत मिली है। फिल्म द केरल स्टोरी के खिलाफ याचिका सुनने से सुप्रीम कोर्ट ने इनकार कर दिया है और उन्हें केरल उच्च न्यायालय का दरवाजा खटखटाने की अनुमति दी है। दरअसल, फिल्म द केरल स्टोरी को लेकर विवाद लगातार बढ़ता ही जा रहा है।
अदा शर्मा अभिनीत फिल्म 5 मई को रिलीज होने वाली है। इस फिल्म के ट्रेलर में दावा किया था कि 32,000 हिंदू महिलाओं का कथित तौर पर ब्रेनवॉश करके उनका धर्मातरण किया गया और इसके बाद आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट में भर्ती कर अफगानिस्तान और सीरिया जैसी जगहों पर भेज दिया गया था। बता दें कि यह फिल्म सुदीप्तो सेन द्वारा निर्देशित है।

हर बात पर नहीं हो सकती सीधे सुनवाई : सीजेआई

मुख्य न्यायाधीश ने कहा- हर बात पर सीधे सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई नहीं हो सकती। याचिकाकर्ता संबंधित हाई कोर्ट में याचिका दाखिल कर सकते हैं। बता दें कि पत्रकार कुर्बान अली और जमीयत उलेमा ए हिंद ने याचिकाएं दाखिल की थी। फिल्म 5 मई को रिलीज होगी, जिस पर रोक लगाने के लिए ये याचिका दायर की गई थी।

सिसोदिया पहुंचे दिल्ली हाई कोर्ट की चौखट पर

  • अंतरिम जमानत के लिए याचिका दाखिल, अदालत ने सीबीआई से मांगा जवाब

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्लीा। आबकारी नीति घोटाला से जुड़े भ्रष्टाचार मामले में अंतरिम जमानत की मांग को लेकर उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने दिल्ली हाईकोर्ट में याचिका दायर की है। न्यायमूर्ति दिनेश कुमार शर्मा की पीठ ने सीबीआई को नोटिस जारी कर बृहस्पतिवार तक स्थिति रिपोर्ट दाखिल करने को कहा। सिसोदिया ने पत्नी की बीमारी के आधार पर अंतरिम जमानत की मांग है।
इस मामले में जमानत देने से इनकार करने के निचली अदालत के निर्णय को चुनौती देने वाली सिसोदिया की याचिका इसी पीठ के समक्ष लंबित है। दिल्ली के पूर्व उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया कथित शराब घोटाला मामले में आरोपी हैं। उन पर शराब नीति में अनियमितता और मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में क्रमश: सीबीआई और ईडी ने अलग-अलग केस दर्ज किए हैं जिसके चलते वह दो महीने से ज्यादा समय से तिहाड़ में बंद हैं।

Related Articles

Back to top button