भाजपा के जंगलराज से ऊबी जनता: अजय

  • भारत जोड़ो यात्रा की पहली वर्षगांठ पर कांग्रेसियों ने निकाली पदयात्रा

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय राय ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के जंगलराज से जनता ऊब चुकी है। भेदभाव और भ्रष्टाचार बढ़ता जा रहा है। राहुल गांधी ने घर-घर जो मोहब्बत का संदेश पहुंचाया है और आज फिर से उस संकल्प को लेने का समय है। भारत जोड़ो यात्रा की पहली वर्षगांठ पर प्रदेश के सभी 75 जनपदों में पदयात्रा निकाली गई, जिसमें कांग्रेस जनों ने राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा के साथ चलकर प्रेम और भाईचारे का संदेश दिया।
प्रदेश अध्यक्ष अजय राय प्रयागराज में पदयात्रा में शामिल हुए और आनंद भवन से चंद्रशेखर आजाद पार्क तक यात्रा निकालकर और तिरंगा झंडा के साथ राष्टï्रगान कर भारत जोड़ो यात्रा के आदर्श प्रेरणा और उद्देश्य पर चलने का संकल्प लिया। राजधानी लखनऊ में जिला अध्यक्ष वेद प्रकाश त्रिपाठी नेतृत्व में शहीद स्मारक कैसरबाग से यात्रा निकाली यात्रा को अमीनाबाद के ऐतिहासिक झंडा वाला पार्क तक जाना था लेकिन प्रशासन ने तानाशाही और मनमाने रवैए से शांतिपूर्वक निकली यात्रा को कैसरबाग के अमीरुद्दौला पुस्तकालय स्थित पार्क पर रोक दिया गया। जहां कांग्रेस नेताओं, कार्यकर्ताओं ने राष्ट्रगान कर यात्रा का समापन किया। यात्रा में पूर्व मंत्री नकुल दुबे, डॉ. मसूद अहमद, पूर्व विधायक सतीश अजमानी, श्याम किशोर शुक्ला, इन्दल रावत, प्रदेश महासचिव प्रशासन प्रभारी दिनेश सिंह, कोषाध्यक्ष शिव पाण्डेय, महासचिव सैफ अली नकवी, संगठन सचिव अनिल यादव, सुशील पासी, प्रदीप सिंह, सचिन रावत ,रमेश शुक्ला, फिरोज अहदम खान, जिलाध्यक्ष वेद प्रकाश त्रिपाठी, ललन कुमार, प्रियंका गुप्ता, डॉ. सुधा मिश्रा, आस्था तिवारी, आदि शामिल हुए। प्रवक्ता अंशू अवस्थी ने बताया कि इस अवसर पर प्रदेश के सभी जनपदों में कांग्रेस नेताओं ने जिला अध्यक्ष के नेतृत्व में यात्रा में हजारों कार्यकर्ता और नेता शामिल हुए।

देश में नफरत खत्म होने तक चलती रहेगी यात्रा : राहुल

नई दिल्ली। कांग्रेस पूर्व अध्यक्ष की महत्वाकांक्षी भारत जोड़ो यात्रा की पहली वर्षगांठ पर राहुल गांधी ने कहा, यात्रा तब तक जारी रहेगी जब तक देश में नफरत खत्म नहीं हो जाती और जब तक भारत एक नहीं हो जाता। पिछले साल 7 सितंबर को शुरू हुई भारत जोड़ो यात्रा के तहत राहुल ने 136 दिन में कन्याकुमारी से लेकर कश्मीर तक 4000 किलोमीटर की यात्रा की थी। कांग्रेस नेता ने पहली वर्षगांठ पर यात्रा की कुछ झलकियां एक्स पर साझा की हैं। राहुल ने पोस्ट में लिखा, भारत जोड़ो यात्रा की एकता और प्रेम की ओर बढ़ते करोड़ों कदम देश के बेहतर कल की नींव बन गए हैं। मैं वचन देता हूं कि जब तक नफरत खत्म नहीं हो जाती और देश एक नहीं हो जाता यह यात्रा नहीं रुकेगी। तीन मिनट दस सेकेंड के इस वीडियो में राहुल गांधी की पूरी यात्रा, अलग-अलग राज्यों में उनका दौरा, पैदल मार्च और यात्रा के दौरान कांग्रेस नेताओं व कार्यकर्ताओं से मुलाकात को दिखाया गया है। भारत जोड़ो यात्रा की पहली वर्षगांठ के मौके पर कांग्रेस अलग-अलग राज्यों में पैदल मार्च और रैलियां आयोजित करेगी। हालांकि, राहुल गांधी यात्रा की सालगिरह के जश्न में शामिल होने के लिए वहां नहीं होंगे क्योंकि वह एक सप्ताह के यूरोप दौरे पर हैं, जिसके दौरान वह भारतीय प्रवासियों के साथ बातचीत करेंगे।

Related Articles

Back to top button