अजित पवार ने शिंदे और फडणवीस पर कसा तंज

मुंबई। महाराष्ट्र की राजनीति के लिए यह दिन काफी अहम साबित हुआ। सुप्रीम कोर्ट ने अपने फैसले में महाराष्ट्र की मौजूदा शिंदे सरकार पर अपनी मुहर लगाई तो राज्यपाल और स्पीकर की भूमिका पर सवाल उठाया है। अदालत के फैसले के बाद उद्धव और शिंदे गुट के नेता एक-दूसरे पर निशाना साध रहे हैं। वही, अब एनसीपी नेता अजित पवार ने भी एकनाथ शिंदे और डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस पर तंज कसा है।
अजित पवार ने शिंदे पर तंज कसते हुए कहा, महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे से नैतिक आधार पर इस्तीफा मांगने की जरूरत नहीं है। हम जानते हैं कि वह सपने में भी इस्तीफा नहीं देंगे। पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी और मौजूदा लोगों में बहुत बड़ा अंतर है।
अजित ने आगे कहा कि हमारे स्पीकर ने तब सीएम उद्धव ठाकरे से पूछे बिना इस्तीफा दे दिया था, ऐसा नहीं होना चाहिए था। अगर वह इस्तीफा दे देते, तो हम तुरंत नया अध्यक्ष चुन सकते थे। अगर हमारा स्पीकर होता तो वह 16 विधायक तब अयोग्य हो जाते। उन्होंने ये भी कहा कि जुलाई में विधानसभा का सत्र शुरू होने जा रहा है। हमें देखना होगा कि हम इसमें क्या कर सकते हैं।
उधर, शिवसेना (यूबीटी) अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने शुक्रवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की। उद्धव ने कहा कि एकनाथ शिंदे और सरकार में सहयोगी भाजपा को नए चुनाव का सामना करने की चुनौती दी। उन्होंने कहा कि जनता को अंतिम निर्णय लेने दें। जैसा मैंने सीएम पद से इस्तीफा दिया था, उसी तरह एकनाथ शिंदे को भी नैतिक आधार पर इस्तीफा देना चाहिए।

Related Articles

Back to top button